Breaking News
Home / दुनिया / चक्रवात ‘तितली’ से हुई क्षति पर UN प्रमुख ने जताया दुख

चक्रवात ‘तितली’ से हुई क्षति पर UN प्रमुख ने जताया दुख

UN के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारतीय राज्य ओडिशा और आंध्र प्रदेश में ‘तितली’ चक्रवात से भूस्खलन और बाढ़ में हुई जान-माल की क्षति पर बहुत ही गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने यह कहा कि UN भारत सरकार को इस आपदा से निपटने के लिए भरपूर मदद देने को तैयार है। गुतारेस के प्रवक्ता की ओर से जारी एक बयान में बताया गया, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवात ‘तितली’ की वजह से भूस्खलन और बाढ़ में मारे गए और घायल लोगों की खबरों से महासचिव बहुत ही दुखी हैं।

महासचिव ने यह कहा कि UN भारत सरकार के साथ है और इस आपदा से निपटने के लिए मदद को पूर्ण्तः तैयार है। आपको बता दे की ओडिशा में ‘तितली’ ने 11 अक्टूबर को दस्तक दी थी और बाढ़ आने के बाद से मरनेवालों की संख्या लगभग 27 तक पहुंच गई है। बता दे की अब तक कुल 3,60,353 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है जो 1,614 राहत केंद्र में शरण लिए हुए हैं।

ओडिशा में लाखों लोग इस तूफान से प्रभावित हैं और सबसे अधिक बुरी तरह से ओडिशा के गंजम, गजपति, रायगढ़ जिले प्रभावित हुए हैं जबकि आंध्र प्रदेश में हजारों घरों को क्षति पहुंची है। आपको बता दे की चक्रवात ‘तितली’ की वजह से सड़क, दूरसंचार नेटवर्क और बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गया। महासचिव ने पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *