केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने की पश्चिमी राज्यों में कोविड समीक्षा

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, दादर एवं नगर हवेली, दमन एवं दियू तथा गोवा में कोरोना महामारी से निपटने की तैयारियों और कोविड टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। मांडविया ने ऑनलाइन आयोजित की गयी इस बैठक में कहा कि कोरोना महामारी के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए संक्रमित व्यक्तियों की पूरी निगरानी की जानी चाहिए और कोविड मानकों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महामारी से निपटने की तैयारियों में कोई ढील नहीं दी जानी चाहिए।

बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार राज्य मंत्री प्रवीण भारत पवार और सभी संबंधित राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री ने हरसंभव सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि केंद्र और राज्यों के तालमेल से महामारी के प्रकोप और इसके प्रभाव से बेहतर तरीके से निपटा जा सकता है।

मांडविया ने राज्यों को स्वास्थ्य सुविधा के बुनियादी ढांचे मजबूत करने प्रगति की निरंतर समीक्षा करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में टेली मेडिसिन केंद्र स्थापित किया जाना चाहिए और इस संबंध में व्यापक स्तर जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में दर्शनार्थियों के लिए कागज की पादुकाएं पेश कर रहा है खादी ग्रामोद्योग