Breaking News
Home / दुनिया / अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं संयुक्त राष्ट्र

अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं संयुक्त राष्ट्र

UN ने यह कहा है कि वह अफगानिस्तान में वर्ष 2001 के बाद पहली बार होने जा रहे चुनाव में लोगों को सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है साथ ही लोकतांत्रिक विकास, समृद्धि तथा स्थायी शांति कायम करने के प्रयास में देश की सरकार का पूर्ण्तः समर्थन करता है। अफगानिस्तान में UN मिशन ने अफगानिस्तान के संसदीय चुनाव कराने की दिशा में हो रही प्रगति सहित उम्मीदवार के पुनरीक्षण तथा समय पर मतपत्रों की छपाई करने के लिए आवश्यक तैयारियों का पूर्ण्तः स्वागत किया जो युद्धग्रस्त देश की चुनावी प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कराने की इच्छाशक्ति का साक्ष्य पेश करता है।

loading...

अफगानिस्तान के लिए UN महासचिव के विशेष प्रतिनिधि तादामीची यामामोतो ने यह कहा कि 20 अक्तूबर को होने वाले संसदीय चुनाव की तैयारियां जारी हैं, सभी पार्टियों को समय-सीमा एवं शर्तों को पूरा करने में अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। विश्वसनीय चुनाव संपन्न कराने के लिए आवश्यक माहौल बनाने की जिम्मेदारी सरकार, चुनाव प्रबंधन इकाईयां और देश के नेताओं की हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2001 के बाद पहली बार चुनाव कराने के अफगानिस्तान के लोगों के प्रयासों का समर्थन करने के लिए UN प्रतिबद्ध है।

यामामोतो ने यह कहा कि UN असिस्टेंस मिशन इन अफगानिस्तान अफगान प्रतिष्ठानों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि वे अफगानिस्तान की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में परर्दिशता तथा विश्वास बढ़ाने के लिए सुधार लागू कर रहे हैं जिसमें महिलाओं को मतदाता तथा उम्मीदवार बनाने के लिए प्रोत्साहित करना पूरी तरह शामिल हैं।

चीन में भारतीय करेंसी छपने की खबर पर मचा सियासी घमासान, थरूर ने मांगा जवाब

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *