‘अनलॉक 5’ में खुल सकते हैं पर्यटन क्षेत्र और सिनेमा मॉल, त्योहारों में मिलेगी छूट

कोरोना लॉकडाउन से बिखरी देश की अर्तव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार अब तक अनलॉक के चार चरण लागू कर चुकी है। चौथा चरण 30 सितंबर को खत्म होने जा रहा है। ऐसे में सभी को इस बात का इंतजार है कि ‘अनलॉक 5’ को लेकर मोदी सरकार अब कौनसे दिशा-निर्देश जारी करेगी।

सभी को ‘अनलॉक 5’ में सरकार से त्योहारों को देखते हुए नए दिशानिर्देश की उम्मीद है। पिछले महीने गृह मंत्रालय ने कहा था कि कंटेनमेंट जोन के बाहर अधिक गतिविधियों को खोलने की अनुमति दी जायेगी। ऐसे में व्यापार जगत को उम्मीद है कि त्योहारी सीजन में सरकार ढील को और बढ़ा सकती है।

‘अनलॉक 5’ में इन छूटों की हैं उम्मीद

अनलॉक 4 में पहले ही मॉल, सैलून, रेस्तरां और जिम को कुछ प्रतिबंधों के साथ खोल दिया गया था। वहीं, इस बार सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क आदि के खुलने की भी उम्मीद व्यक्त की जा रही है। हालांकि, ओपन-एयर थिएटरों को अनलॉक 4 में संचालन शुरू करने की अनुमति दे दी गई थी।

पर्यटन क्षेत्र को मिल सकती है छूट

इस कोरोना संकट में पर्यटन क्षेत्र को खासा नुकसान हुआ है। माना जा रहा है कि ‘अनलॉक 5’ में पर्यटन केंद्र यात्रियों के लिए अपने दरवाजे खोल सकते हैं।वैसे तो कई राज्यों में होटलों को खोलने की परमिशन दे दी गई थी। होम-स्टे और अन्य पर्यटन-संबंधी सेवाओं का फिर से शुरू होने का इंतजार हैं।

यह भी पढ़े: चीन को भारी पड़ेगी गुस्ताखी, भारत ने तैनात किये ब्रह्मोस, आकाश और निर्भय
यह भी पढ़े: सुशांत राजपूत ने आत्महत्या की या हत्या हुई? सामने आया CBI का जवाब