Breaking News
Home / ज़रा हटके / महिलाएं सबसे ज्यादा कब खुश रहती हैं? शादी से पहले या बाद में…

महिलाएं सबसे ज्यादा कब खुश रहती हैं? शादी से पहले या बाद में…

हर किसी के जीवन में खुशी के अलग-अलग मायने होते हैं किसी को अकेले रहने में खुशी मिलती है तो किसी को पार्टी करने में खुशी मिलती है, लेकिन कई बार लोग पारिवारिक गतिविधियों में इतने बिजी हो जाते हैं कि वे अपनी खुशियों का गला घोंटने लगते हैं खासतौर पर महिलाएं. जी हां, हालहि में हुए सोध से पता चला कि महिलाएं शादी से पहले ज्यादा खुश रहती हैं अपेक्षाकृत शादी के बाद.

शादी के बाद नहीं खुश रहती हैं महिलाएं

हालहि में अमेरिकन टाइन यूज सर्वे के मुताबिक, विवाहित लोगों से खुशियों की सूचना तभी मिली जब उन्हें अपने साथी की उपस्थिति में यह प्रश्न पूछा गया. दिलचस्प बात यह है कि अविवाहित लोगों के पास विवाहित लोगों की तुलना में कम दुख है. वहीं हैप्पी एवर आफ्टर पुस्तक के लेखक पॉल डोलन ने कहा कि शादी से पुरुषों को लाभ होता है लेकिन महिलाएं शादी से पहले काफी खुश रहती हैं. वहीं सर्वे से यह बात भी पता चला कि शादी के बाद पुरुष शांत हो जाते हैं और कम जोखिम उठाने की कोशिश करते हैं, वहीं महिलाएं शादी के बाद ज्यादा प्रेशर में रहती हैं.

Loading...

75% महिलाएं साथी की तलाश तक नहीं करती

हालहि में मार्केटिंग इंटेलिजेंस कंपनी मिंटेल द्वारा किए गए एक स्टडी में एकल महिलाओं का इंटरव्यू किया गया उसमें पता चला कि 61% महिला सिंगल रहने से काफी खुश हैं और यही नहीं 75% महिलाएं साथी की तलाश तक नहीं करती हैं. इस अध्ययन से यह भी पता चला कि आज की जेनेरेशन की महिलाएं पति और बच्चों को खुशी का जरिया नहीं मानती हैं बल्कि वह महिलाओं को मिलने वाले अधिकारों को पाकर ज्यादा खुश रहती हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *