Breaking News
Home / देश / यूपी उपचुनाव: फूलपुर और गोरखपुर सीट पर बीजेपी को बड़ा नुकसान

यूपी उपचुनाव: फूलपुर और गोरखपुर सीट पर बीजेपी को बड़ा नुकसान

उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर की लोकसभा सीटों पर उपचुनाव में भाजपा पिछड़ गई गई है। दोनों सीटों पर सपा ने मजबूत बढ़त बना ली है। गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी, वहीं फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री कैशव मौर्य प्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। दोनों सीटों पर पर 11 मार्च को उपचुनाव हुए थे। फूलपुर में 37.39 फीसदी वोटिंग हुई थी। भाजपा ने फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, सपा ने नागेन्द्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट को चुनाव लड़ाया है।

loading...

पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी करना पड़ा महंगा, युवक हुआ गिरफ्तार

बसपा ने उपचुनाव अपना प्रत्याशी नहीं उतारकर सपा को समर्थन दिया है। मतों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गई थी। शुरुआती रुझानों में बीजेपी मजबूती से आगे बढ़ रही थी। लेकिन, मतगणना के चरण जैसे-जैसे आगे बढ़े, वहीं बीजेपी पिछड़ती चली गई।

भारतीय वायुसेना के सबसे बड़े विमान सी-17 ग्लोबमास्टर ने भरी ऐतिहासिक उड़ान

यही स्थिति मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की पूर्व लोकसभा सीट गोरखपुर पर भी रही, समाजावादी पार्टी के प्रत्याशी ने 19201 मतों से बढ़त बना ली थी। यह बढ़त 14वें चरण की थी। गोरखपुर की अंतिम चरण की मतगणना में सपा के प्रवीण निषाद को 3,77,146 तथा भाजपा के उपेंद्र शुक्ला को 3,54,192 मत मिले चुके थे।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *