UP के कई शहरों में आयकर विभाग की छापेमारी, सपा के इस नेता की बढ़ सकती हैं मुसीबतें

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आयकर विभाग (IT Raids) ने छापेमारी की है. घनाराम कंस्ट्रक्शन नाम की इस कंपनी के मालिक सपा के एक नेता हैं. इस कंपनी का कॉर्पोरेट दफ्तर झांसी में है. समाजवादी पार्टी के नेता श्याम सुंदर यादव और उनके भाई बिसन सिंह इस कंपनी को चला रहे हैं. अब इनके खिलाफ जांच एजेंसियों का शिकंजा सकता जा रहा है. आईटी की टीम ने झांसी और लखनऊ समेत कई शहरों पर एकसाथ छापेमारी की है.

सुबह से जारी है छापेमारी
आयकर विभाग की टीम सुबह झांसी के सिविल लाइन स्थित दफ्तर और आवास पर पहुंची. यहां कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई. यह कंपनी सपा नेता श्याम सुंदर की है. सूत्रों के मुताबिक घनाराम बिल्डर पर आरोप है उसने करोड़ों रुपये का नकज लेनदेन किया है. कंपनी फर्जी ठेकों के जरिए कालेधन को सफेद करने का काम करती है. अब उनके खिलाफ शिकंजा सकता जा रहा है. दूसरी तरफ कानपुर में राजेश यादव के घर भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीमें उनके घर मौजूद हैं.

कहां-कहां हुई छापेमारी
आयकर विभाग की टीम ने कई बिल्डरों पर एकसाथ छापेमारी की है. इनमें घनाराम कंस्ट्रक्शन और बसेरा बिल्डर्स शामिल है. आयकर विभाग की टीम बिल्डर वीरेंद्र राय, राकेश बघेल और विजय सरावगी समेत कई बिल्डरों पर एकसाथ छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें:

CNG-PNG की कीमतों में इजाफा, लखनऊ में सीएनजी का दाम डीजल से हुआ अधिक; चेक करें लेटेस्ट रेट्स