Breaking News
Home / देश / UPSC उम्मीदवारों ने किया अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन

UPSC उम्मीदवारों ने किया अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन

UPSC परीक्षा के उम्मीदवारों ने भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन कर सिविल सेवा परीक्षाओं में बैठने का एक मौका और दिए जाने की मांग की। उनका यह दावा है कि 2011 और 2015 के बीच नियमों में अचानक बदलाव के कारण वे प्रभावित हुए।

Loading...

एक प्रदर्शनकारी ने यह बताया कि कल मध्यरात्रि के करीब उन्होंने लुटियंस दिल्ली में शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि उनकी संख्या तकरीबन 52 थी और आवास के बाहर उन्होंने मोमबत्तियां जलाईं। पुलिस ने कहा कि यह शांतिपूर्ण प्रदर्शन था।

एक प्रदर्शनकारी के मुताबिक आयोग की तरफ से गठित अरूण एस. निगावेकर समिति और UPSC की अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि सीसैट के कारण 2011 से 2014 के बीच क्षेत्रीय भाषाओं और मानविकी पृष्ठभूमि के छात्रों के चयन में गिरावट आई है।

सामान्य अध्ययन द्बितीय प्रश्न पत्र के अंक 2011-14 के दौरान प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की घोषणा के लिए जोड़े जाते थे। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि 2015 में UPSC ने सामान्य अध्ययन द्बितीय प्रश्न पत्र को क्वालिफाइंग प्रकृति का कर दिया। परीक्षा के पैटर्न में लगातार बदलाव और सीसैट के भेदभावपूर्ण प्रकृति के कारण इस दौरान हमने परीक्षा में बैठने के कई बहुमूल्य मौके गंवाए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *