अमेरिका: व्हाइट हाउस में बढ़े कोरोना के मामले, ट्रंप के करीबी 27 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस का संक्रमण अमेरिका के व्हाइट हाउस में लगातार पैर पसार रहा हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और सेक्रेटी के कोरोना शिकार होने के बाद अब तक व्हाइट हाउस के 27 कर्मचारी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ट्रंप से जुड़े अधिकतर कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के शीर्ष सहयोगी स्टीफन मिलर भी संक्रमण का शिकार हो गए हैं। मिलर फिलहाल क्वारंटाइन में रहकर काम कर रहे हैं।

ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इससे पहले उनकी करीबी सहयोगी होप हिक्स संक्रमित हुई थी। ट्रंप का सैन्य अस्पताल में इलाज चला था, जहां से उन्हें सोमवार को छुट्टी दे दी गई। ट्रंप ने भी ट्वीट कर खुद के स्वास्थय के बारे में कहा ‘अब बेहतर महसूस कर रहा हूं।

रिपब्लिकन पार्टी की सीनेटर सुजेन कोलिन्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मास्क न पहनने पर आलोचना की हैं। उन्होंने कहा है कि संक्रमित पाए जाने के बाद देश के राष्ट्रपति को इतनी जल्दी अस्पताल से छुट्टी मिलने पर मैं हैरान हूं। इलाज के बाद जब वे व्हाइट हाउस में बिना मास्क के दिखे तो यह राष्ट्र के नाम गलत संदेश था। उन्होंने अच्छा उदाहरण पेश नहीं किया। सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्रंप के मास्क नहीं पहनने पर अपना गुस्सा जाहिर किया और आलोचना की।

यह भी पढ़े: चीन पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा-कोरोना फैलाने के लिए चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत
यह भी पढ़े: PM मोदी शुरू करेंगे ‘जन आंदोलन’, कहा-जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

Loading...