अमेरिकी सांसद ने कहा, भारत-अमेरिका के साथ संबंध मजबूत करने के लिए PAK को रोकना होगा आतंकवाद

पाकिस्तान में अमेरिका के अगले राजदूत बनने के लिए विलियम टॉड को नामित किया गया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को अतांकवाद के खिलाफ सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करनी चाहिए। यही नहीं, पाकिस्तान को दिखाना होगा कि वह जनसंहार के हथियारों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के अनुरूप चलने के लिए तैयार है। टॉड मंगलवार को पद की मंजूरी के लिए हो रही अमेरिकी सीनेट की विदेशी संबंधों की समिति में बोल रहे थे।

बता दे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने टॉड को पाकिस्तान में अमेरिका का अगला राजदूत नामित किया है। टॉड ने कहा कि अफगानिस्तान में शांति दोनों देशों के हित में हैं और इसे हासिल करने के लिए अमेरिका और पाकिस्तान का प्रभावी सहयोग जरूरी है।

भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर बोलते हुए टॉड ने कहा कि अमेरिका के भारत के साथ रिश्ते मजबूत है। लेकिन यह पाकिस्तान की कीमत पर नहीं बनने चाहिए। उनका मानना है कि सही परिस्थितियों में अमेरिका दोनों देशों के साथ मजबूत संबंध रख सकता है। टॉड ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा दोनों देश तनाव कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। राष्ट्रपति ट्रंप दोनों पक्षों के निवेदन पर वार्ता का इंतजाम करने का प्रस्ताव पहले ही दे चुके है।

यह भी पढ़े: शाहीन बाग वाली ‘दादी’ बिलकिस दुनिया के 100 प्रभावशाली हस्तियों में शामिल
यह भी पढ़े: अनुराग कश्यप पर दर्ज हुआ बलात्कार का केस, पीड़िता के वकील ने दी जानकारी