अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: ट्रंप सट्टेबाजों की पहली पसंद, सर्वे में बिडेन को बढ़त

अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने है। जिसपर दुनियाभर के लोगों की निगाहें टिकी हुई है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन का मुकाबला मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से है। इन चुनावों में दुनियाभर के सट्टेबाजों की नजरें भी टिकी हुई है। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में ट्रंप पर बिडेन की बढ़त बनी हुई है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई और ब्रिटिश सट्टेबाज भी ट्रंप पर लगा रहे है क्योंकि उन्हें उम्मीद है परिणाम ट्रंप के पक्ष में होंगे।

ब्रिटेन के सट्टेबाज के जरिये मिली जानकारी के मुताबिक लोग ट्रंप के समर्थन में ज्यादा हैं। इसलिए उनके पक्ष में अब तक 95 करोड़ से ज्यादा रुपये दांव पर लगाए जा चुके है। वही ऑस्ट्रेलियाई सट्टेबाज का कहना है कि उन्होंने रिपब्लिकन सम्मेलन के पहले ही 21 दांव लगाया था। जिसमें उन्हें सबमें जीत मिली है। वे अब नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी ट्रंप पर ही दांव लगा रहे है। इसके लिए उसने 15 हजार डॉलर की राशि का इस्तेमाल किया है।

आयरलैंड की एक सट्टेबाज के मुताबिक सट्टेबाजी मार्केट में कोरोना की वजह से मंदी थी। लेकिन ट्रंप के पक्ष में हो रही कमाई के कारण मार्केट बढ़ा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप पर पैसा लगाने वालों को 90 गुना ज्यादा फायदा मिलता दिखाई दे रहा है। बता दे अमेरिका में सट्टेबाजी गैर कानूनी है। इसलिए वहां सभी गतिविधियां विदेशी वेबसाइटों पर हो रही है। अवैध होने के कारण इसे अमेरिका में लोग चोरी छुपे ही खोल सकते हैं।

यह भी पढ़े: अजीबोगरीब हरकत की वजह से यूएस ओपन से बाहर हुए नोवाक जोकोविच
यह भी पढ़े: वैक्सीन को लेकर भारत की रूस के साथ चल रही बातचीत, जल्द मिलेगी खुशखबरी