कीजिए फिटकरी का यूज, निखरेगी चेहरे की रंगत

हमारे चेहरे के लिए फिटकरी बेहद फायदेमंद होती हैं, अगर हम इसका यूज ले तो चेहरे का कई फायदे मिलती हैं। फिटकरी एक ऐसी बेहतरीन चीज है जिसका यूज सदियों किया जा रहा है।

आपने फिटकरी से होने वाले तमाम लाभ के बारे में सुना तो होगा ही इसका यूज खाने की चीजों में भी किया जाता है लेकिन आपको यहाँ बता दे कि अब इसका यूज न केवल सिर्फ बालों में किया जाएगा बल्कि इसका यूज स्किन संबंधी परेशानियों के लिए भी कर सकते है ये न सिर्फ स्किन के लिए बल्कि इसे आप अपने बालो को भी काला और घने बना सकते हो आईए जाने फिटकरी के कुछ ब्यूटी लाभ के बारे में…

-अगर आप प्रतिदिन फिटकरी का यूज लेंगे तो इससे चेहरे की रंगत पूरी तरह निखरती है। इसके लिए पहले अपने चेहरे को पानी से धो लीजिए। अब एक फिटकरी लीजिए तथा पानी में गीला करके चेहरे पर रगड़ना चाहिए । चेहरे को धोकर मॉइश्चराइजर लगा लीजिए, इससे आपके चेहरे पर रंगत निखरने लगेगी।

-आप आधे कप पानी में 2 चम्मच फिटकरी पाउडर मिलाकर सनबर्न एरिया पर लगा लीजिए। कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को यूज कीजिए। सनबर्न से राहत मिलेगी।

-इससे न केवल चेहरे की रंगत निखरती है बल्कि बाल भी बेहद लंबे होते है। सप्ताह में एक से 2 बार गुनगुने पानी में फिटकरी पाउडर और कंडीशनर को मिलाकर बालों पर लगाना चाहिए। फिर तकरीबन 20 मिनट बाद इसे धो लीजिए।

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये टिप्स और पाएं सर्दी और जुकाम से राहत