फेविकोल का यूं करें इस्तेमाल, अगर ब्लैकहेड्स से हैं परेशान

गर्मियों के मौसम में महिलाओं के चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या आम देखने को मिलती है। गंदगी, धूल-मिट्टी और स्किन की देखभाल में कमी के कारण स्किन पर काले दाने नजर आते हैं, जिन्हें ब्लैकहेड्स (blackheads) कहते हैं। ये अक्सर नाक पर और चेहरे के पास काले कील की तरह नजर आते हैं और ये काफी भद्दे दिखाई देते हैं। ब्‍लैकहेड्स का उम्र से कोई लेना देना नहीं है और किसी भी उम्र के व्यक्ति को नाक पर या चेहरे पर और कहीं भी हो सकते हैं।

ब्लैकहेड्स से छुटकारा

इसने छुटकारा पाने के लिए और खोई खूबसूरती को वापिस पाने के लिए महिलाएं नोज स्ट्रिप्स का इस्तेमाल करती हैं। मगर इससे बहुत दर्द होता है। इसलिए आज हम बताने जा रहे है। एक ऐसी पुरानी ट्रिक जिससे आप आसानी से ब्लैक हैड्स से निजात पा सकते है। हम आपको फेविकोल से ब्लैकहेड्स को हटाने का तरीका बता रहे हैं।

ऐसे करें अप्लाई

हम ब्लैकहेड्स को निकालने के लिए फेविकोल का प्रयोग करेंगे। हमें फेविकोल को लेना है और उसे अपने नाक पर अच्छी तरह से अप्लाई कर लेना है और ड्राई होने के लिए छोड़ देना है जब dry हो जाएगा तो आपको peelऑफ मास की तरह खींचकर निकाल देना है।और आपके फेस पर जो ब्लैकहेड्स होंगे इससे बड़े आराम से निकल जाएंगे और हमें राहत मिल जाएगी इस मास को एक हफ्ते में एक बार कर सकते हैं।

चेहरे को धोकर लगाएं ब्लैकहेड्स पर फेविकोल

अगर आपने फेविकोल का मास्क लगाना है तो आपने सबसे पहले अपने फेस को अच्छी तरह किसे अच्छे फेस वॉश से चेहरे को धो लेना है और बाद में आपने फेविकोल का पेस्ट अप्लाई करना है ऐसा करने से आपके जो ब्लैकहैड है वो जड़ से निकल जाएंगे एक बार इस फेविकोल को जरूर ट्राई कर कर देखें आपको बहुत अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

यह भी पढ़ें-

आज ही अपनाएं ये चमत्कारी चूर्ण और सिर्फ 7 दिन में वजन कम करें