अपने चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए करें प्याज का प्रयोग

हमारे यहाँ प्याज का उपयोग सब्जी का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। परन्तु प्याज खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ आपकी सेहत के लिए भी अत्यधिक लाभकारी होता है। प्याज का उपयोग हम लोग सलाद के रूप में करते हैं, परन्तु प्याज में विटामिन A, विटामिन C और विटामिन E जैसे कई पोषक त्वचा पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा में चमक लाने का काम करते हैं। प्याज से बने फेस पैक से आप कुछ दिनों में ही अपने चेहरे पर अत्यधिक चमक ला सकती है।

यदि आप अपनी त्वचा को पूर्ण्तः जवान दिखाना चाहती हैं तो आज से ही प्याज से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चालू कर दें। इसके लिए आप प्याज को पीसकर उसका रस निकालर उसे अपनी त्वचा पर लगा सकती है। इसके लगाने के बाद आप इसे ठंडे पानी धो कर इसके बाद अपने चेहरे पर नारियल तेल लगा सकती है। ऐसा करने से आपकी त्वचा में बहुत अधिक निखार देखने को मिलेगा। यदि आपके चेहरे पर पिंपल्स की गंभीर समस्या है तो आप इस रस के साथ नींबू का रस मिलाकर लगाएं। इस फेस का उपयोग करने के बाद आपको धूप से अपने चेहरे का पूर्ण्तः बचाव करना चाहिये।

ऑयली स्किन होने पर आप प्याज के रस में थोड़ा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब ये अच्छे से सूख जाएं तो गर्म पानी से धोकर इसे हटा सकती है। इसके बाद अपने चेहरे पर बादाम का तेल लगाकर मसाज करें। अगर आप इस फेस पैक को रात के समय में लगाती है तो आपके लिए अत्यधिक फायदेमंद हो सकती है। प्याज का फेस पैक आपके लिए अधिक महंगा भी नहीं होगा।