कीजिए अनार से बना फेस मास्क यूज, चमकने लगेगी आपकी स्किन

आजकल हर कोई खूबसूरत स्किन चाहता हैं, इसके लिए चाहे कुछ भी करना पडे तो करेंगे। वैसे भी अभी सर्दियों में ऑयली स्किन पर मुंहासे और दाग-धब्बे होने लगते है।

जिससे चेहरे खराब लगने लगता है। मौसम के बदलने से आपकी स्किन की देखभाल के तरीकों में बदलाव नहीं आना चाहिए। सर्दियों में ऑयली त्वचा की खास देखभाल करनी चाहिए। आईये आपको एक ऐसा फेस मास्क के बारे में बताते हैं, जिसके यूज से आप खूबसूरत स्किन पा सकते है।

बनाएं अनार और नींबू का फेस मास्क: अगर आप अनार और नींबू का फेस मास्क चेहरे पर लगाएंगे तो इससे आपकी स्किन चमकने लगेगी। क्योंकि नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा होने की वजह से इसको अनार के साथ मिश्रण बनाकर अपनी स्किन पर अप्लाई कीजिए। इससे स्किन पर चार चांद लग जाएंगे।

इसके लिए आपको अनार के दानों को पीसकर पेस्ट तैयार करना है। अब इस पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगा लीजिए। 15-20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए। फिर देखिए इससे आपका चेहरा कैसे चमकने लगेगा।

लीजिए अनार और दही यूज: आप अनार के कुछ दानों को पीस लीजिए, फिर उसे दही मिला लीजिए। फिर आप तैयार हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए। कुछ वक्त बाद चेहरे को पानी से साफ कर लीजिए। इससे आपके दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे और आपका चेहरा चमकने लगेगा।

यह भी पढ़ें-

चौंक जाएगें आप सरसों के तेल के इन फायदों को जानकर