यूज कीजिए सेंधा नमक, चेहरे पर आएगा निखार

क्या आप भी चेहरे पर निखार चाहते हैं तो आपको बता दें कि चेहरे के लिए सेंधा नमक बेहद गुणकारी होता हैं, इसे यूज करके आप चेहरे पर निखार पा सकते हैं।

चेहरे पर निखार पाने के लिए स्क्रब करना बेहद जरूरी है लेकिन इसे करने के लिए भी सही तरीके का पता होना बेहद आवश्यक है। स्क्रब को कभी भी अधिक रगड़ कर साफ न कीजिए।

इसके लिए हल्के हाथों का ही यूज कीजिए। अगर आप भी चाहते चेहरे पर निखार तो आप वक्त-वक्त पर पानी की या गुलाब जल की कुछ बूंदें चेहरे पर लगाकर मालिश करना चाहिए।

-चलिए आपको बताते हैं चेहरे पर निखार लाने के लिए टिप्स, तो आप थोड़े से सेंधा नमक में 1-2 बूंद नींबू के रस की डाल लीजिए और इस मिश्रण को चेहरे पर लगाना चाहिए। इसके बाद पानी से मुंह धो लीजिए। सप्ताह में 2 बार इस स्क्रब के यूज से मुंहासे,ब्लैकहैड्स और डैड स्किन की परेशान से छुटकारा मिलेगा।

-क्या आपकी ड्राई स्किन हैं, तो आपके लिए ये स्क्रब बेहद कारगर है। आप सेंधा नमक में बादाम के तेल की 2 बूंद डालकर इससे चेहरे की सफाई कीजिए।

-शहद टैनिंग को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। सेंधा नमक में थोड़ा सा शहद मिलाकर इससे चेहरे को स्क्रब कीजिए। आप इसका सप्ताह में दो बार यूज कीजिए।

यह भी पढ़ें-

ये घरेलू टिप्स अपनाएं और पाएं खुजली से राहत