अपनाएं ये फेस मास्क चेहरे पर निखार पाने के लिए

चेहरे पर अगर कसाव होगा तो लोग आपके दीवाने बन जाएंगे, क्योंकि खूबसूरत चेहरे से ही नजर आती हैं। आपको बता दें कि कई बार लाइफस्‍टाइल सही ना होने की वजह से और आहार में सही प्रकार का पोषण ना होने के कारण से स्किन ढीली पड़ जाती है लेकिन आज हम आपको एेसे मास्क बताएगें जिन्हें आप लगाकर जल्दी ही अपने चेहरे पर कसाव ला सकते है।

खास पैक
1 कटोरी में एक मीडियम एवोकाडो को 1 अंडे के सफेद भाग तथा 1 टेबल स्पून दही को अच्छे से मैश करके मिक्स कीजिए । इस पैक की एक मोटी परत को 30 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाना चाहिए तथा सूखने के बाद गुनगुने पानी के साथ धो लीजिए। इससे स्किन नर्म तथा मुलायम हो जाती है। इससे कुछ दिनों में ही फर्क नजर आने लगता है।

शुद्ध चंदन पेस्‍ट को चेहरे पर लगाने से चेहरे की डेड स्‍किन निकल जाती है और चेहरा टाइट हो जाता है। इसके साथ ही यह चहरे से एक्‍ने, गहरे धब्‍बों को भी दूर करता है।

इस मास्‍क में अंडे के सफेद भाग को अपने चेहरे तथा गर्दन पर लगाना चाहिए तथा 20 मिनट के बाद धो लीजिए। इसे लगाए रहने के दौरान बिल्कुल भी बोलें नहीं।

नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो शरीर में कोलेजेन का निर्माण करता है। इससे स्किन में लचीलापन आता है। नींबू के रस को चेहरे और गर्दन पर लगा कर दस मिनट छोड़ दीजिए तथा फिर पानी से चेहरे को साफ कर लीजिए।

ये एक अच्‍छा स्‍किन टोनर है। खीरे के रस को चेहरे पर लगाना चाहिए तथा जब ये सूख जाए तो चेहरे को धो लीजिए। ऐसा हर रोज एक बार करने से काफी फर्क दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें –

नहाने के पानी में ये चीजें मिलाएं, कभी नहीं होगी हेल्थ प्रॉबल्स