कीजिए गर्मियों में ये फेस पैक यूज, चमकने लगी आपकी स्किन

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका हैं, ऐसे में स्किन काली-काली चीप-चिपी नजर आने लगेगी। क्योंकि गर्मी के दिनों में तपती धूप स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में कई लड़कियां बहुत से ब्यूटी टिप्स या फिर सनस्क्रीन का भी यूज करती हैं जो उनकी त्वचा को अधिक कुछ फायदा नहीं पहुंचाते।

इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेस पैक लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप गर्मीयों के दिनों में भी अपनी त्वचा का पूरा ख्याल रख सकती हैं। साथ ही ग्लोइंग और चमकदार त्वचा भी पा सकती हैं। चलिए बताते हैं कुछ फेस पैक के बारे में…

ऐसे बनाएं पुदीना फेस पैक : पुदीना फेस पैक बनाने के लिए सर्व प्रथम एक चम्मच पुदीने की पत्तियां लीजिए। फिर इसकी पत्तियों को पीस लीजिए। पीसने के बाद इसमें को पीस 2 छोटे चम्मच गुलाबजल मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाना चाहिए। सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लीजिए।

ऐसे बनाएं मैंगो फेस पैक: सर्व प्रथम आम को छील कर उस के पल्प निकाल लीजिए। फिर इसमें एक छोटा चम्मच चंदन पाऊडर, एक छोटा चम्मच दही, आधा छोटा चम्मच शहद और चुटकी भर हल्दी मिला लीजिए।

मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स करके फेस पैक तैयार कर लीजिए। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाना चाहिए तथा सूख जाने पर चेहरे को धो लीजिए।

ऐसे बनाएं नीबू फेस पैक : सर्व प्रथत एक नींबू को निचौड़ कर उसका रस निकाल लीजिए। फिर इस रस में थोड़ा सा शहद मिलाना चाहिए। अब रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाना चाहिए तथा 20 मिनट बाद चेहरे को धो लीजिए।

यह भी पढ़ें –

सेहत के लिए नारियल पानी है फायदेमंद, फायदे जानकर हो जायेंगे हैरान