उत्तर प्रदेश: योगी ने मैनपुरी लोस उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की

मैनपुरी (एजेंसी/वार्ता): उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज करहल के नरसिंह इंटर कालेज के खेल मैदान में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को भारी मतों के अंतर से जिताने की अपील की।

योगी ने कहा कि इतिहास अवसर सबको देता हैं, लेकिन कुछ ही लोग इतिहास बना पाते हैं। मैनपुरी के लोगों के सामने यही अवसर है, चूकना नहीं। उन्होंने कहा कि सैफई के लोगों ने मैनपुरी के लोगों के सामने पहचान का संकट खड़ा किया। रोजगार, योजनाओं का लाभ छीना। सपा सरकार चार−चार बार बनी, पर इनके लोगों के बड़े-बड़े मकान बन गए, लेकिन मैनपुरी के लोगों को जमीन तक नहीं मिली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले सरकारों के राज में राशन माफिया हड़प जाते थे। जब प्रदेश में भर्तियां होती थीं तब चाचा और भतीजा झोला लेकर निकल जाते थे और नौकरी का कोई मानक योग्यता नहीं थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद आज सबको समान अवसर दिया जा रहा है और नौकरी का मानक सिर्फ योग्यता है। फर्क साफ है सपा राज और भाजपा राज में। प्रदेश में आज जो गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करेगा, उनकी संपत्ति जब्त करके उसी से गरीबों के लिए आवास बनेगा। जिसने हड़पी होगी उसे ब्याज सहित चुकता करना होगा।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हर गरीब को आवास की सुविधा मिल रही है। आवास सुविधा में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है। प्रदेश में 45 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराया है। दस लाख आवास तैयार हैं। प्रदेश के हर नागरिक पर सिर ढंकने के लिए आवास होगा, हर घर में शाैचालय होगा, हर गरीब को राशन भी मिलेगा और बिना भेदभाव के रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे यहां कोई जाति नहीं, कोई भेदभाव नहीं। हमारे यहां कोई भी कोई पद पा सकते हैं। इसी भाजपा परिवार से मैनपुरी को मिलाने आया हूं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। वहां बहुत विकास हो रहा है। मैनपुरी में भी विकास की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। इसके लिए अच्छे जनप्रतिनिधि चुनने की जरूरत है। ऐसे नहीं, जो केवल अपने परिवार के लिए सोचें। इसलिए हमने अपने प्रत्याशी शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है।

उन्होंने हमेशा जनता के लिए काम किया। उनके कार्य को देखकर ही भाजपा ने उनको टिकट दिया है। आप भाजपा पर विश्वास करिए। मैनपुरी और भोगांव विधानसभा ने भरोसा दिखाया। वहां विकास हो रहा है। लोकसभा उपचुनाव में भी आपको भरोसा दिखाना होगा। तभी यहां का विकास निश्चित तौर पर होगा।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: हजारीबाग में 40 किलो का केन बम बरामद, विस्फोटक सामग्री होने की संभावना