Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / अब पुलिस पर भी छाया Tik Tok का खुमार, कुछ इस अंदाज़ में वीडियो बनाते आएंगे नज़र

अब पुलिस पर भी छाया Tik Tok का खुमार, कुछ इस अंदाज़ में वीडियो बनाते आएंगे नज़र

चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok से कौन वाकिफ़ नहीं है। पूरी दुनिया इस प्लेटफार्म पर अपने हुनर को दिखा रही है। आम आदिमी से लेकर बॉलीवुड और टीवी जगत के कई सितारे टिक टॉक पर वीडियो बनाते नज़र आते हैं। जहाँ एक और पूरी दुनिया इस ऐप बना रही है वही उत्तराखंड पुलिस TikTok का वीडियो प्लेटफार्म ज्वाइन कर लिया है। इसके तहत पुलिस का मकसद लोगों से सीधे जुड़ना है। बता दें कि इससे पहले केरल पुलिस ने जुलाई में अपनी एंट्री ली थी और अब उनके 2।25 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

सीनियर पुलिस ऑफिसर अशोक कुमार का कहना है कि TikTok पर होने से लोगों के बीच हमें आसानी से स्वीकार्यता मिलेगी और हम आम जनता से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पुलिस इस प्लेटफॉर्म के जरिए रोड सेफ्टी, साइबर सिक्योरिटी, वूमन सेफ्टी और दूसरे सामाजिक मुद्दों को लेकर अवेयरनेस वीडियो शेयर करना चाहती है।

Loading...

उत्तराखंड पुलिस इस TikTok अकाउंट के जरिए युवाओं के लिए अलग-अलग सामाजिक मु्द्दों को लेकर वीडियो बनाकर पोस्ट करेगी। साथ ही TikTok पर पॉपुलर क्रिएटर्स से संपर्क भी बनाएगी ताकि पुलिस के मैसेज को प्रभावी रूप से लोगों के बीच पहुंचाया जा सके। ऑफिसर ने कहा कि हम ऐप पर अपने वीडियो के साथ उत्तराखंड राज्य में सकारात्मक माहौल बनाने के लिए तैयार हैं।

TikTok के बारे में बात करें तो ये एक शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म है। यहां यूजर्स शॉर्ट वीडियो क्रिएट कर उसे शेयर भी कर सकते हैं। साथ ही यहां यूजर्स को एडिटिंग का भी ऑप्शन मिलता है। फिलहाल भारत में इसके 200 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *