Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / वेनेसा ने किस जवाब की बदौलत जीता मिस वर्ल्‍ड का खिताब?

वेनेसा ने किस जवाब की बदौलत जीता मिस वर्ल्‍ड का खिताब?

चीन में 8 दिसंबर को मेक्सिको की वेनेसा पोंसे डि लियोन मिस वर्ल्‍ड का ताज पहनाया गया। वेनेसा ये खिताब जीतने वाली मेक्सिको की पहली महिला हैं। मिस वर्ल्ड 2018 के टॉप फाइव में उन के अलावा मिस थाईलैंड निकोलीन पिचापा लिमनकन, मिस यूगांडा क्विन अब्नेक्यो, मिस जमैका कदिजा रोबिनसन और मिस बेलारूस मारिया वसिलविच शामिल थीं।26 वर्षीय वेनेसा को ताज भारत की मानुषी छिल्‍लर ने पहनाया जिन्‍होंने यह खिताब पिछले वर्ष जीता था। इस बार भारत की तरफ से इस खिताब के लिए सान्‍या में मिस इंडिया 2018 अनुक्रीति वास ने हिस्‍सा लिया था। लेकिन वे केवल टॉप 30 तक ही पहुंच सकी।

Loading...

फाइनल राउंड में वेनेसा से पूछा गया कि मिस वर्ल्ड बनने पर वे किस तरह दूसरों की मदद करेंगी? वेनेसा ने कहा कि वह अपने पद का उसी तरह इस्तेमाल करेंगी जैसा पिछले तीन साल से करती आ रही हैं। उनका कहना था कि हमें सभी का ध्यान रखना चाहिए, प्यार करना चाहिए। किसी की मदद करना बहुत मुश्किल काम नहीं है। आप हमेशा उसकी मदद के लिए तैयार रहें। यही वो जवाब था जिसने वेनेसा को मिस वर्ल्‍ड का ताज दिलवाया।
वेनेसा का जन्म मेक्सिको के मुआनजुआटो शहर में हुआ है। उनको इंग्लिश के अलावा स्पैनिश भाषा भी आती है। वह अपना खली समय पसंदीदा आउटडोर गेम खेलकर बिताती हैं। वेनेसा को वॉलीबॉल खेलना भी पसंद है। वह काफी समय से लड़कियों के पुनर्वास के लिए भी काम कर रही हैं। वेनेसा पोंसे डि लियोन ने इंटरनेश्नल बिजनेस में ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने ह्यूमन राइट्स में भी डिप्लोमा हासिल किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *