Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / वाणी संयम कार्यक्रम में लोगों ने अपशब्दों को मुख से नही निकालने की शपथ

वाणी संयम कार्यक्रम में लोगों ने अपशब्दों को मुख से नही निकालने की शपथ

“बर्ड फ्रीडम डे” अभियान के संस्थापक विपिन कुमार जैन की एक और नई पहल पर शुरू हुए “वाणी संयम” अभियान से कर जुड़ लोगों ने सम्पूर्ण नारी जाति को अभिशापित शब्दो से आज़ादी दिलाने के लिए शपथ ली है। गुलाबी नगरी जयपुर में रेल्वे स्टेशन पर ऑटो एवम टैक्सी स्टैंड पर एक साथ अनेक “धरती पुत्रो” ने शपथ ली। माताओ बहनों एवम बेटियों पर बने अपशब्दों को मुख से नही निकालने की शपथ ली और सम्पूर्ण संसार को नारी सम्मान की सबसे बड़ी सीख दी।

नारी शक्तिशाली भी हो और सम्मानित भी हो …

Loading...

सभी धरती पुत्रो ने मिलाए सुर में सुर और दिया नारा

“खाल के ऊपर बाल है –हम धरती माँ के लाल है”

और ली अपशब्दों को मुख से नही निकालने की शपथ..

वाणी संयम अभियान के संस्थापक विपिन कुमार जैन ने सभी को शपथ दिलाई:-

शपथ ग्रहण समारोह में महावीर स्कूल के NCC कैडेट्स ने भी हिस्सा लिया एवम जयपुर रेल्वे स्टेशन पर हुए इस आयोजन में स्टेशन पर आए यात्रियों ने भी अपना समर्थन देकर नारी जाती पर बने अपशब्दों को मुख से नही निकालने का संकल्प लिया।

गुलाबी नगरी जयपुर से शुरू हुए इस अभियान से अब तक सैंकड़ो लोग जुड़ कर नारी सम्मान में सबसे बड़ा कदम उठा चुके है।

नारी सम्मान के लिए वाणी संयम कार्यक्रम का आयोजन रविवार को रेलवे स्टेशन पर किया गया। यहां पर ऑटो चालकों को वाणी संयम पर विपिन जैन ने बताया कि माताओं के प्रति किसी प्रकार की गाली-गलौच ना करें गलती से अगर निकल भी जाए तो उसके लिए क्षमा मांगे और भविष्य में नहीं निकाले। इन्होंने माताओं के सम्मान के लिए बीड़ा उठाया है तथा जगह जगह जाकर और लोगों को वाणी संयम के लिए जागरूक कर रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *