Breaking News
Home / ज्योतिष / घर के वास्तु दोष का सेहत पर पड़ता है प्रभाव

घर के वास्तु दोष का सेहत पर पड़ता है प्रभाव

कहते हैं कि बीमारी कभी भी बताकर नहीं आती। जब आप बीमार होते हैं तो इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं। लेकिन कभी-कभी देखने में आता है कि घर में महिलाएं हमेशा ही बीमार रहती हैं। ऐसे में आप काफी निराश हो जाते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है कि आपकी सेहत के बिगड़ने के कारण ही हो। कभी-कभी घर के वास्तुदोष का प्रभाव भी आपकी सेहत पर पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

वास्तुशास्त्र के अनुसार, रसोईघर में इस्तेमाल होने वाला गैस चूल्हा या स्टोव का मुंह अगर उत्तर दिशा में होगा, तो वहां कार्य करने वाली महिला बार-बार बीमार पड़ती रहेगी।

Loading...

यदि स्त्री दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके भोजन बनाती है, तो इससे उसका मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य प्रभावित होता है। पश्चिम दिशा में मुख करके खाना बनाने से आंख, नाक, कान एवं गले संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए इस दिशा में खाना बनाने से बचना चाहिए।

रसोई में यदि शीशा लगा हुआ हो, तो यह भी अशुभ होता है। इससे महिला को सिर, कमर, पेट संबंधी रोग होते रहते हैं। रसोईघर में लगा शीशा घर में कलह भी पैदा करता है। घर की सुख-शांति बनी रहे, इसके लिए रसोईघर में कभी मंदिर नहीं बनवाना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *