Breaking News
Home / ज्योतिष / मुख्यद्वार में ऐसे गलतियां होंगे, तो परेशानियों के अलावा कुछ नहीं आएगा

मुख्यद्वार में ऐसे गलतियां होंगे, तो परेशानियों के अलावा कुछ नहीं आएगा

घर का मुख्य द्वार वह द्वार होता है, जहां से सिर्फ लोग ही आपके घर में प्रवेश नहीं करते, बल्कि इसके रास्ते खुशियां भी आपके घर में आती हैं। अगर मुख्य द्वार के निर्माण करते समय कुछ वास्तु गलतियां की जाएं तो इससे घर में नकारात्मकता का संचार होता है। तो चलिए जानते हैं उन गलतियों के बारे में-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का मुख्य दरवाजा हमेशा अंदर की ओर खुलना चाहिए। अगर दरवाजा बाहर की ओर खुलता है तो यह शुभ नहीं माना जाता। इतना ही नहीं, इससे घर में रोग और खर्च भी बढ़ने लगता है।

Loading...

कभी-कभी ऐसा होता है कि घर के मुख्य द्वार के सामने पेड़ या खंभा होता है और उसकी छाया सीधे आपके घर के मुख्य दरवाजे पर आती है। इस तरह मुख्य दरवाजे पर पेड, खंभे या अन्य किसी चीज की छाया पड़ते रहना शुभ नहीं माना जाता। इससे निर्धनता आती है।

अक्सर देखने में आता है कि लोहे या लकडी के दरवाजों में उन्हें खोलते और बंद होते समय आवाज नहीं होनी चाहिए। ऐसा होना अशुभ फलदायी होता है इसलिए अगर दरवाजे से आवाज आ रही है तो इसकी मरम्मत तुरंत करवा लेनी चाहिए।

घर का मुख्य दरवाजा जमीन से रगड़ खाकर खुलना अच्छा वास्तु संकेत नहीं माना जाता है इससे आर्थिक मामले में संघर्ष करना पड़ता है। धन कमाने के लिए परिश्रम करना होता है।

यह मंदिर सात दिन पहले करता है बारिश की भविष्यवाणी

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *