Breaking News
Home / ज्योतिष / वास्तु अनुसार ऐसी हो सुबह की शुरूआत, मिलेंगे ढेरों फायदें

वास्तु अनुसार ऐसी हो सुबह की शुरूआत, मिलेंगे ढेरों फायदें

जब भी हमारा दिन खराब जाता है या फिर काम बनते-बनते बिगड जाते हैं तो लोग कहते हैं कि न जाने सुबह किसका मुंह देखकर उठे थे। दरअसल, ऐसा माना जाता है कि सुबह उठने के बाद यदि किसी अच्छी चीज को देखा जाए तो उससे पूरा दिन ही अच्छा गुजरता है। ठीक इसी प्रकार, वास्तु शास्त्र में भी सुबह उठने के कुछ नियम बताए गए हैं। आईए जानें उनके बारे में-
कभी भी सुबह उठने के बाद तुरंत आईना नहीं देखना चाहिए। ऐसा करने से दिनभर आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रह सकता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, जब आप सोकर उठते हैं तो आपका शरीर नकारात्मक उर्जा के प्रभाव में होता है इसलिए आप आलस महसूस करते हैं। इसलिए कहा जाता है कि फ्रेश होने के बाद आईना देखना चाहिए।
वहीं कभी भी दिन की शुरुआत में किसी व्यक्ति का चेहरा देखने के साथ पर सबसे पहले अपने ईष्ट देवता का ध्यान करना चाहिए और उनके ही दर्शन करने चाहिए। माना जाता है कि इससे आपको दिनभर किसी भी तरह की बुरी खबर सुनने को नहीं मिलती।
इसके अतिरिक्त कोशिश करें कि आप सुबह उठकर सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखें। दरअसल, शास्त्रों में वर्णित है कि हथेली के अगले हिस्से में देवी लक्ष्मी का वास होता है, मध्य में सरस्वती का और मूल भाग में भगवान विष्णु विराजते हैं। ऐसे में हथेली देखने से आप कहीं न कहीं ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

loading...

रिज्यूम में करें ये बदलाव, मिलेगी बेहतरीन नौकरी

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *