Breaking News
Home / खेल / बहुत जल्द राहुल द्रविड़ का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है विराट कोहली

बहुत जल्द राहुल द्रविड़ का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रिकॉर्ड के मामले में किसी महान बल्लेबाजों से कम नहीं है। रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ने अब तक न जाने कितने ही बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए है और कितनों के रिकॉर्ड तोड़े हैं। अभी भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां भारत ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज खेल रहा है। जहां दो टेस्ट मैच हो चुके हैं। जिसमें से एक भारत ने तो एक ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर मौजूदा टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है।

Loading...

वहीं तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा। यहां कप्तान विराट कोहली ‘द वॉल’ कहे जाने वाले राहुल द्रविड के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में अपनी बेहतरीन फॉर्म में खेल रहे हैं और 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे मेलबर्न टेस्ट में वह पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड को पीछे छोडऩे से चंद कदम दूर रह गए हैं।

30 वर्षीय विराट ने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद 25वां टेस्ट शतक बनाया था। इस शतक के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर अपने छह शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली थी। विराट अब बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी एक और कीर्तिमान कायम करने के करीब हैं और इससे वह केवल 82 रन दूर हैं।

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज तीसरे टेस्ट में यदि 82 रन बना लेते हैं तो वह पूर्व बल्लेबाज द्रविड़ के एक कैलेंडर वर्ष में विदेशी जमीन पर सर्वाधिक 1137 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। द्रविड़ ने वर्ष 2002 में यह रिकॉर्ड कायम किया था और इस मामले में उन्होंने पूर्व दिग्गज मोहिंदर अमरनाथ के रिकॉर्ड को तोड़ा था। अमरनाथ ने वर्ष 1983 में एक कैलेंडर वर्ष में विदेशी जमीन पर 1065 रन के साथ यह रिकॉर्ड कायम किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *