WhatsApp Web यूजर्स के लिए आने वाला है वीडियो और वॉयस कॉलिंग फीचर

लंबे समय से कहा जा रहा था कि WhatsApp Web यूजर्स को वीडियो और वॉयस कॉलिंग फीचर जल्द मिलेगा। लेकिन अब इस फीचर के रोलआउट होने की उम्मीद जगी हैं। WABetaInfo के अनुसार डेस्कटॉप कॉलिंग सर्विस बीटा वर्जन से आउट की जा चुकी हैं। जल्द ही 2.2104.10 वेब/डेस्कटॉप वर्जन यूज करने वाले यूजर्स को इस सर्विस का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। बता दे पिछले साल दिसंबर में चुनिंदा वेब और डेस्कटॉप यूजर्स को यह फीचर उपलब्ध हुआ था।

यदि यह सर्विस आपके लिए लाइव होगी तो आपको पर्सनल चैट स्क्रीन पर वीडियो और वॉयस कॉलिंग का आइकन सर्च बटन के साथ में दिखेगा। बता दे बीटा वर्जन के जरिये वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर के स्क्रीनशॉट्स पहले ही सामने आ चुके हैं। जिसमें वॉइस और वीडियो कॉल बटन मोबाइल की तरह चैट हेडर पर दिखाई देते हैं। जब भी व्हाट्सएप वेब पर कॉल आएगा तो एक अलग विंडो पॉप अप होगी, जिसके जरिये कॉल को एक्सेप्ट और रिजेक्ट क्र सकते है।

बता दे इस फीचर के लाइव होने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स को डेस्कटॉप व लैपटॉप पर काम के बीच कॉल व वीडियो कॉल करने की सुविधा प्राप्त होगी। अब उन्हें कॉल करने के लिए डेस्कटॉप व लैपटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की आवश्यकता नहीं होगी। अब देखना होगा यूजर्स का अनुभव कैसा रहता है।

यह भी पढ़े: भोजपुरी गाना ‘घसाई रंग सगरी’ रिलीज होते ही वायरल, जबरदस्त होली धमाका
यह भी पढ़े: “और प्यार करना है” गाने में दिखी नेहा कक्कड़ और गुरु रंधावा की जबरदस्त केमिस्ट्री, देखिये वीडियो