किसी भी समय भारत में होगा भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या, लंदन में सभी औपचारिकताएं पूरी

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या अपने बचाव के लिए ब्रिटेन में सभी कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर चुका है। लेकिन उसे रियायत नहीं मिली है। ऐसे में माल्या को अब जल्दी ही भारत लाया जा सकता है। भारत के सरकारी बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोन लेकर देश से भागे विजय माल्या के प्रत्यर्पण की सभी औपचारिकताएं लंदन में पूरी कर ली गई है। जिसके बाद विजय माल्या को भारत लाये जाने का रास्ता अब पूरी तरह से साफ हो गया है।

विजय माल्या के साथ सीबीआई और ईडी के अधिकारी भी मौजूद होंगे। मुंबई एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम द्वारा माल्या के स्वास्थ्य की जांच की जायेगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक माल्या को रात में मुंबई लाया जाता है तो उसे कुछ समय तक सीबीआई दफ्तर में रखा जाएगा और फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। यदि विमान दिन के समय में आता है तो उसे सीधे कोर्ट में पेश किया जाएगा वही सीबीआई और ईडी द्वारा उसे हिरासत में लिए जाने की मांग की जायेगी।

बता दे 2018 में केस सुनवाई के दौरान ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय जांच एजेंसियों से उस जेल के बारे में जानकारी और वीडियो मांगी थी जहां माल्या को रखा जाएगा। उस समय भारत ने ब्रिटेन को आर्थर रोड जेल के सेल का वीडियो भेजा था। ऐसे में स्पष्ट है कि माल्या को भारत लाये जाने के बाद आर्थर रोड जेल के हाई सिक्यॉरिटी बैरक में रखा जाएगा। इस जेल में आतंकवादी अजमल कसाब, अबु सलेम, छोटा राजन, मुस्तफा दोसा आदि को रखा गया था।

यह भी पढ़े: बौद्ध धरोहरों की तोड़फोड़ पर भारत ने पाक को चेताया, कहा-पीओके से हटाए अपना अवैध कब्जा
यह भी पढ़े: सिंगर जुबिन नौटियाल का रोमांटिक सॉन्ग Meri Aashiqui हुआ रिलीज, वायरल हुआ वीडियो