Breaking News
Home / ज़रा हटके / प्रदूषण भी है एक त्योहार, मिलती है छुट्टी

प्रदूषण भी है एक त्योहार, मिलती है छुट्टी

प्रदूषण के खतरनाक प्रभाव से अंजान बच्चे ने बड़े मासूमियत से लिखी यह निबंध जो आपको सोचने पर करती है मजबूर

जहां एक तरफ दिल्ली में प्रदूषण से लोग परेशान है वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर एक प्रदूषण से जुड़ा निबंध काफी वायरल हो रहा है। बच्चे ने बड़े मासूमियत से यह निबंध लिखा है जिसे पढ़ने के बाद आपको हंसी भी आएगी।

निबंध में बच्चे ने लिखा है कि प्रदूषण दिल्ली का एक त्योहार है जो हमेशा दिवाली के बाद आता है। इस त्योहार में हमे दिवाली से भी ज्यादा छुट्टी मिलती है। दिवाली में हमे 4 दिन कि छुट्टी मिलती है इस त्योहार में हमे 6+2=8 दिनों की छुट्टी मिलती है। इसमे लोग अलग अलग मास्क पहनकर घूमते है।

Loading...

घरों में काली मिर्च अदरक व शहद ज्यादा प्रयोग किए जाते है और यह त्योहार बच्चो का ज्यादा प्रिय है। इसे पढ़कर साफ लग रहा है बच्चा इसलिए खुश है क्यूंकी प्रदूषण के वजह से सब स्कलों की छुट्टियाँ कर दी जाती है। प्रदूषण को देखते हुए बीते कुछ दिनो में दिल्ली-एनसीआर के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गयी है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को रोडमैप तैयार करने के दिये आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण को देखते हुए शख्त रवैया अपनाया है और देश की राजधानी दिल्ली के मौजूदा हालात को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को रोड मैप तैयार करने के आदेश दे दिये है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है की दिल्ली सरकार उन जगहों का चयन करे जहां प्रदूषण बहुत ज्यादा है और वहाँ एयर प्युरिफ़ाइर टावर जल्द से जल्द लगाए।

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि ऑड-ईवन प्रदूषण को करने करने का कोई हल नहीं है इस के लिए हमे शख्त से शख्त कदम उठाने कि जरूरत है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *