Breaking News
Home / खेल / ऑस्ट्रलिया में किया ऐसा कारनामा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने विराट कोहली

ऑस्ट्रलिया में किया ऐसा कारनामा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमीन पर अपने 1000 टेस्ट रन पूरे करने की उपलब्धि दर्ज कर ली, वह ऐसा करने वाले सबसे तेज और ओवरऑल चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

Loading...

एडिलेड ओवल में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को भारत की दूसरी पारी में विराट ने यह शानदार उपलब्धि दर्ज की। विराट को इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए टेस्ट से पूर्व मात्र आठ रनों की जरूरत थी लेकिन पहली पारी में मात्र तीन रन पर आउट होने के कारण उनका इंतजार लंबा हो गया। हालांकि दूसरी पारी में पांच रन बनाने के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए।

30 वर्षीय विराट ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन बनाने के मामले में सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने 18 पारियों में यह आंकड़ा छूआ है। ऑस्ट्रेलिया में सबसे तेज यह कारनामा करने के मामले में ओवरऑल विदेशी खिलाडिय़ों में विराट से आगे केवल चार इंग्लिश बल्लेबाज हैं।

भारतीय कप्तान विराट ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन पूरे करने के साथ ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाजों की भी श्रेणी में शामिल हो गए हैं जो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एक हजार रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस सूची में सचिन 1809 रनों के साथ सबसे आगे हैं जबकि दूसरे नंबर पर लक्ष्मण के नाम 1236 रन और तीसरे नंबर पर द्रविड़ के नाम 1143 रन दर्ज हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *