Breaking News
Home / खेल / चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि सौराष्ट्र का यह बल्लेबाज टीम की जरूरतों के अनुसार अपने खेल में बदलाव का लचीलापन दिखा रहा है जिससे इस बार उन्हें सफलता मिली।

Loading...

आपको बता दे की पुजारा 2014-15 सत्र में दक्षिण अफ्रीका, इग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजदा टेस्ट श्रृंखला के तीन मैचों में दो शतक की बदौलत वह 328 अंक के साथ शीर्ष बल्लेबाज हैं।

कोहली ने यह कहा कि पुजारा बहुत तेजी से अपने खेल में बदलाव लाने को लेकर काफी अधिक लचीलापन दिखा रहा है। पिछली बार आस्ट्रेलिया दौरे की तुलना में उसने अपने खेल में कुछ बदलाव किए हैं जो उसके लिए अच्छा काम कर रहे हैं। वह इस चीज को स्वीकार कर रहा है कि अगर उसे कुछ कहा गया है तो उसे उन चीजों पर काम करना होगा, वह उन चीजों पर काम कर रहा है।

भारत के पास किसी भी हालात में 20 विकेट चटकाने वाला गेंदबाजी आक्रमण है और ऐसे में पुजारा की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जिस पर हम भरोसा कर सकते हैं कि वह हमें 20 विकेट दिलाएगा और ऐसे में उसकी (पुजारा) भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाती है।

अगर वह एक छोर संभाले रखता है और बाकी अन्य बल्लेबाज सकारात्मक बल्लेबाजी करते हैं तो हम आस्ट्रेलिया के हालात में 350 या 400 के करीब रन बना सकते हैं जो हमें नतीजा हासिल करने के लिए काफी अच्छी स्थिति में पहुंचा देगा। भारत 1977-78 के बाद आस्ट्रेलिया में पहली बार किसी टेस्ट श्रृंखला में दो टेस्ट जीतने में सफल रहा है लेकिन कप्तान कोहली टीम के प्रदर्शन से हैरान नहीं हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *