विराट कोहली ने भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दिया

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को कोहली ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर सबको चौंकाया। पिछले साल यूएई में खेले गए आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले उन्होंने इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ी थी। वह टीम में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे और अपना योगदान देंगे।

शनिवार को शाम विराट ने ट्विटर पर अपने टेस्ट की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने एक संदेश जारी करते हुए बीसीसीआइ को टीम की कप्तानी करने का मौका देने पर धन्यवाद कहा। कोहली ने लिखा, पिछले 7 साल की कड़ी मेहनत और लगन लगी जिससे हमने टीम को सही दिखा दिखाया।

मैंने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम किया और इसमें किसी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ी। हर एक चीज को किसी ना किसी मुकाम पर आकर रुकना होता है। मेरे लिए बतौर टेस्ट कप्तान अब वह वक्त आ चुका है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा – टीम इंडिया के कप्तान के रूप में शानदार कार्यकाल के लिए विराट कोहली को बधाई। विराट ने टीम को एक क्रूर फिट इकाई में बदल दिया जिसने भारत और बाहर दोनों जगह सराहनीय प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट जीत खास रही।

यह भी पढ़ें:

योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने से बीजेपी को मिलेंगे ये लाभ