विटामिन E कैप्सूल है सौंदर्यवर्धक, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर विटामिन इ कैप्सूल चेहरे की सुंदरता से लेकर बालों की सुंदरता के लिए अत्यंत लाभदायक है। यह तो आप सब जानते होगें लेकिन इसका सही तरह से प्रयोग किस तरह करना है ये आप नहीं जानते होंगे। इन कैप्सूल को सही ढंग से प्रयोग में लाने से इसका रिजल्ट आपको कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगता है। आइये जानते है इसे कैसे इस्तेमाल करें और इसके क्या क्या लाभ है –

होंठो पर चमक लाए – विटामिन इ कैप्सूल होंठो को मुलायम व चमकदार बना देते है।  होंठो को नरम व मुलायम बनाने के लिए विटामिन इ कैप्सूल लिक्विड को आप बादाम के तेल या ग्लिसरीन में मिलाकर रात को सोते समय अपने होंठो पर लगा लें।  कुछ ही दिनों में आपको होंठ कोमल व मुलायम हो जाएंगे।

त्वचा निखारे – विटामिन इ कैप्सूल आपकी त्वचा को निखारने में बहुत फायदेमंद है।  इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा का रूखापन दूर हो जायेगा और आपकी त्वचा दमकने लगेंगी।  चेहरे की त्वचा निखारने के लिए रात को सोते वक्त नारियल के तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाए।  इसे आप अपने मॉइस्चराइज़र या स्क्रब में भी मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगा सकती है।  इससे आपकी त्वचा कोमल व चमकदार हो जाएंगी।

आँखों के काले घेरे दूर करे – आंखो के काले घेरे दूर करने के लिए विटामिन इ आयल एक बहुत ही अच्छा विकल्प माना गया है।  विटामिन इ ऑइल को आप अपने आंखो के काले घेरो में लगाएं और ऐसे ही रहने दे।  कुछ ही दिनों में आंखो के काले घेरे कम होने लगेंगे।

बाल बनाए स्वस्थ  विटामिन इ कैप्सूल न ही केवल त्वचा के लिए बल्कि बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है।  विटामिन इ केप्सूल को आप अपने बालो मे लगाने वाले तेल में डालें और बाल धोने से एक दिन पहले इसे बालों में लगा लें।  एक दिन इसे ऐसे ही लगे रहने दे।  इससे आपके बाल चमक उठेंगे।