Voda Idea को अपने ही ग्रुप से मिलेगा बड़ा फंड, खबर से रॉकेट बना कंपनी का शेयर

टेलीकॉम कंपनी-वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने वोडाफोन समूह से 500 करोड़ रुपये जुटाने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद वोडाफोन आइडिया का स्टॉक भाव रॉकेट की तरह भागने लगा। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन वोडा-आइडिया के शेयर 4 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए।

क्या है शेयर भाव: मंगलवार को बीएसई इंडेक्स पर वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड का शेयर भाव 4 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 8.28 रुपये के स्तर तक गया। सोमवार को बीएसई पर वोडाफोन आइडिया के शेयर 3.29% गिरकर 7.94 पर बंद हुए। कंपनी का मार्केट कैपिटल 26,530 करोड़ रुपये है।

आपको बता दें कि बीते दिसंबर माह में वोडा-आइडिया का शेयर भाव 16.79 रुपये के उच्चतम स्तर तक जा चुका है।फंड जुटाने की कोशिश: भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडा-आइडिया ऋण और इक्विटी में बाहरी निवेशकों से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है

। कंपनी ने बताया, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक बुधवार, 22 जून 2022 को होने वाली है, जिसमें इक्विटी शेयर जारी करने के माध्यम से 500 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

टेलीकॉम सेक्टर के लिए सरकार के राहत पैकेज के बाद से यह दूसरी बार है जब वोडाफोन आइडिया के प्रमोटरों ने इक्विटी में निवेश किया है। कंपनी भारी कर्ज में है।

यह पढ़े: इस स्माॅल कैप कंपनी के शेयरों में दिखी 15% की तेजी, ये है वजह