Android 11 के साथ Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी, भारत में हुआ लांच जानिए कीमत और तकनीकी स्पेसिफिकेशन

भारतीय कंपनी का नवीनतम फ्लैगशिप टेलीविजन Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी लॉन्च कर दिया गया है। टेलीविजन 75-इंच आकार के विकल्प में उपलब्ध है और इसमें 4K HDR QLED स्क्रीन 60Hz के साथ है। इसमें डॉल्बी विजन, HDR10 और HLG तकनीक के लिए सपोर्ट है और यह चार स्पीकर के साथ आता है जो कुल 40 वॉट का साउंड आउटपुट देते हैं।

वीयू 75 क्यूएलईडी प्रीमियम टीवी में गूगल असिस्टेंट वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट भी है, जिसे टीवी के ब्लूटूथ-इनेबल्ड रिमोट के माइक्रोफोन के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। नया मॉडल एंड्रॉइड 11 पर चलता है और 2GB रैम और 16GB स्टोरेज पैक करता है। टीवी में एन्हांस्ड मोशन स्मूथिंग (एमईएमसी) तकनीक भी है।

कीमत:

Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी भारत में 119,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। और फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री पर है। फ्लिपकार्ट चुनिंदा डेबिट और क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर कैशबैक भी दे रहा है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स :

जैसा कि उल्लेख किया गया है, Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी Google Play स्टोर तक पहुंच के साथ Android 11 पर चलता है। टीवी 75-इंच (190cm) QLED 4K (3,840×2,160 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट है। स्क्रीन MEMC (मोशन एस्टीमेशन एंड मोशन कंपेंसेशन) तकनीक के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है और इसमें एंटी-ग्लेयर प्रोटेक्शन है।टीवी में चारकोल ग्रे मेटल फ्रेम है और यह 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ है।

Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी में ब्लूटूथ v5.0 है और इसे गेमिंग कंट्रोलर, हेडफ़ोन, स्पीकर, कीबोर्ड और अन्य सहित कई उपकरणों से जोड़ा जा सकता है। इसमें EARC के साथ HDMI 2.1 पोर्ट भी है और 120 FPS तक की फ्रेम दर के साथ 4K पर गेमिंग का समर्थन करता है। यह एक ऑटो-लो लेटेंसी मोड (ALLM) भी प्रदान करता है। अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-बैंड वाई-फाई, चार एचडीएमआई पोर्ट, एक ऑडियो जैक और दो यूएसबी इनपुट शामिल हैं।

Vu का नया टेलीविजन एक इनबिल्ट क्रोमकास्ट के साथ आता है और यह नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार और यूट्यूब के साथ प्रीलोडेड है। टीवी के साथ आने वाले Vu के ActiVoice Remote में OTT की और Google Assistant की सुविधा है। Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी आईओएस, विंडोज और एंड्रॉयड ओएस-आधारित गैजेट्स का समर्थन करने वाले फोन, टैबलेट और लैपटॉप का उपयोग करके सामग्री की वायरलेस कास्टिंग के लिए समर्थन प्रदान करता है।

यह पढ़े: जोकोविच ने जीता कोर्ट केस : जानिए यहां क्या था पूरा माजरा