हमेशा के लिए टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी, कोरोना की वजह से हुआ वाजिद खान का निधन

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का आज निधन हो गया है। उन्हें किडनी की समस्या की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था ,इलाज के दौरान उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉक्टर्स के मुताबिक एक हफ्ते तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद आज सोमवार को उनका निधन हो गया।

वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई फिल्मों में संगीत दिया है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद दोनों भाइयों की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। दोनों ने मिलकर सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत दिया। इसके बाद वे सोनू निगम की एल्बम ‘दीवाना’ में काम किया है, जिसमें ‘दीवाना तेरा’, ‘अब मुझसे रात दिन’ और ‘इस कदर प्यार है’ जैसे बेहतरीन गीत शामिल थे।

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में भी बेहतरीन काम किया। इस फिल्म में उन्होंने ‘हटा सावन की घटा’, ‘चुपके से कोई’ और ‘हैलो ब्रदर’ जैसे जबरदस्त गीतों को अपना संगीत दिया। साजिद-वाजिद की लिस्ट में सैंकड़ों गाने शामिल है जो उन्हें इंडस्ट्री का सुपरस्टार बनाते है।

इस जोड़ी ने रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार’, ‘सा रे गा मा पा 2012’, ‘बिग बॉस सीजन चार’ और ‘बिग बॉस छह’ के लिए टाइटल ट्रैक भी तैयार किया था। यही नहीं आईपीएल 4 के लिए दोनों ने थीम म्यूजिक ‘धूम धूम धूम धड़ाका’ को भी रेडी किया, वही उसके टाइटल ट्रैक को वाजिद ने आवाज दी।

यह भी पढ़े: पीएम मोदी ने की ‘माई लाइफ माई योगा‘ वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता की घोषणा
यह भी पढ़े: मधुमेह को नियंत्रित रखना है तो करें ये उपाय