वानिंदु हसरंगा ने युजवेंद्र चहल से छीनी पर्पल कैप, ऑरेंज कैप की रेस में जोस बटलर का वर्चस्व बरकरार

आईपीएल 2022 के 60 मैच खेले जा चुके हैं मगर सीजन की शुरुआत से अभी तक ऑरेंज कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर का वर्चस्व बरकरार है। वहीं पर्पल कैप पर भी आरआर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का लंबे समय से कब्जा था

मगर पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद वानिंदु हसरंगा ने आखिरकार ये कैप अपने नाम कर ही ली। हसरंगा और चहल के नाम इस सीजन 23-23 विकेट हैं, मगर बेहतर इकॉनमी होने की वजह से पर्पल कैप आरसीबी के लेग स्पिनर के पास है।

ऑरेंज कैप की रेस में धवन, डुप्लेसी और लिविंगस्टोन हुए शामिल

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में जोस बटलर 625 रनों के साथ टॉप पर है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स मुकाबले के बाद शिखर धवन और फाफ डुप्लेसी टॉप 5 में और 70 रन की तूफानी पारी खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है। इस सूची में दूसरे और तीसरे पायदान पर केएल राहुल और डेविड वॉर्नर हैं।

हसरंगा ने चहल से छीनी पर्पल कैप, कगिसो रबाडा और हर्षल पटेल टॉप 5 में

पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर के कोटे में 15 रन खर्च कर दो विकेट लेने वाले आरसीबी के वानिंदु हसरंगा ने युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप छीन ली है। हसरंगा और चहल के इस सीजन 23-23 विकेट हो गए हैं, मगर बेहतर इकॉनमी के चलते यह कैप आरसीबी के गेंदबाज के सिर सजी है।

वहीं आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट लेकर पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा 21 विकेट के साथ इन दोनों गेंदबाजों के पीछे हैं। हर्षल पटेल ने भी 18 विकेट के साथ टॉप 4 में अपनी जगह बनाई है। वहीं बात आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल की करें तो पंजाब किंग्स इस जीत के साथ 6ठें पायदान पर पहुंच गई है

वहीं आरसीबी अभी भी टॉप 4 में हैं। गुजरात टाइटंस अभी तक प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है, वहीं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 से बाहर हो चुकी है। टॉप 4 में गुजरात और बैंगलोर के अलावा लखनऊ सुपर जाएंट्स (16 अंक) और राजस्थान रॉयल्स (14 अंक) हैं।

यह पढ़े: आरसीबी की हार से उलझा प्लेऑफ का समीकरण, कौन सी 3 टीमें कर पाएगी क्वालीफाई