पाना चाहती है glowing skin? लगाएं गेहूं के आटे का फेस पैक

गेंहू का आटा एक ऐसी चीज़ है जो घर घर में पाया जाता है।  रोटियां बनाने के अलावा कैसे आप आटे को एक फेस पैक की तरह इस्तेमाल कर सकते है आइए हम आपको बताते है।  इसके इस्तेमाल से न ही कोई साइड इफ़ेक्ट होता और आपके चेहरे पर निखार डबल हो जाएगा।

टैनिंग हटाने के लिए – टैनिंग मिटाने के लिए आप नीचे दी गई विधि से आटे का फेस पैक बना सकते है।  इसके लिए आपको 1 कप पानी उबालकर उसमे 8-10 गुलाब के पत्ते और 3-4 संतरो के छिलके मिलाने होंगे।  इसके बाद पानी को ठंडा होने के लिए रख दें।  ठंडा होने पर इसमें 2 टेबल स्पून शहद, 2-3 बड़े चम्मच गेंहू का आटा और 3 बड़े चम्मच दूध मिलाएं और एक गाढ़ा पेस्ट बना लें।  इस पेस्ट को अपने चेहरे पर २0- 25 मिनट लगाकर छोड़ दें और फिर चेहरे को धो लें।

ऑइली चेहरे के लिए – यह पैक तैयार करने के लिए 4 बड़े चम्मच आटे में 2 चम्मच गुलाब जल, 2 चम्मच कच्चा शहद और 3 बड़े चम्मच दूध को मिक्स कर लें।  अब एक बर्तन में दूध गरम कर ले और इसमें गुलाब जल और शहद को मिला लें।  इस मिश्रण को अब आटे में मिक्स कर लें।  इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाएं और फिर सूखने पर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

 स्किन टैनिंग व वाइटनिंग – इस पैक को बनाने के लिए आप गेंहू के आटे में मलाई मिलाकर एक पेस्ट बना लें।  इसे साफ़ चेहरे पर लगाएं और इसे सूखने दें।  इसक इस्तेमाल आप हफ्ते में 3-4 बार कर सकते है।

यह भी पढ़ें:

नींद की गोली लेने से पहले जान लीजिए इन बातों को!

इन चीजों के सेवन से दूर हो जाती है खून की कमी!

 

Loading...