चेहरे को सही आकार देने में लाभदायक है पानी, जानिए कितनी मात्रा में करें यूज

अक्सर कई लोगों का चेहरा भी सूजा हुआ हो जाता है जिससे चेहरा बहुत गंदा दिखता है क्योंकि चेहरे पर जब मोटापा आ जाता है तो गंदा ही दिखेगा। इसके लिए हम लोग कई प्रकार की दवाइयाँ लेते है कई प्रकार के घरेलू नुस्खे अपनाते है तब जाकर हमारा यह चेहरे का मोटापा दूर होता है।

ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीएं

यदि आप बहुत ज़्यादा पानी पिएंगी तो आपका वजन जल्दी कम होना शुरू होगा। यह डिहाइड्रेट को ठीक करके चेहरे का आकर सही करेगा। यह शरीर मे पानी की कमी और एलेकट्रोलोगीस्तस की कमी को ठीक करता है यह शरीर से गंदगी को भी बाहर करता है।

खाने मे कैल्शियम और विटमिन लें

पथरी से बचना चाहते है तो अपनाये ये आसान उपाय

सुप्प्लिमेंट्स लेने की जगह डेरी प्रॉडक्ट्स जैसे दूध, पनीर और दही के ज़रिए अपने डाइयेट मे कैलोरी की कमी को पूरी करे। इससे आपके फेशियल बोन्स मजबूत होंगे और चेहरे पर जमा फैट कम होगा। साथ ही कम से कम 3 अलग-अलग तरह के फल खाए।

ब्रेकफास्ट ज़रूर लें

पोस्टिक ब्रेकफास्ट खाने से आपका मेटबोलीज़्म तेज होगा इसलिए आप दिनभर मे जो भी आहार खाती है वा पूरी तरह से ब्रेकडाउन हो जाता है। यदि आप अपना ब्रेकफास्ट छोड़ेंगे तो आपका मेटबोलीज़म धीमा पद जाएगा जिससे जमना शुरू हो जाएगा।

शराब का सेवन कम करें

अगर आप शराब पीते है या लाइफस्टाइल प्रॉब्लम्स के चलते शराब पीने को मजबोर है तो इसकी मात्रा कम कर दे। आप चाहे बियर पी रहे हो या वोडका, उसका असर ना सिर्फ़ आपके हेल्थ पर पड़ेगा, बल्कि चेहरे मे भी सूजन भी आ जाएगी। ऐसा इसलिए क्यूंकी शराब पीने से शायर डिहाइड्रेट होता है और पानी की कमी के चलते इसमे मौजूद हानिकारक तटवा शरीर के अलग अलग हिस्सो मे जमा हो जाते है।

आपके सेहत के लिए बहुत लाभदायक है ये स्पैशल जूस