पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग करना सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक

वर्तमान समय में हर कोई सुंदर और ब्यूटीफुल दिखना चाहता है। लेकिन इस दौड़ में सबसे आगे लड़कियां हैं, जो अपने चेहरे के साथ-साथ अपनी त्वचा का भी भरपूर ख्याल रखती है। वे त्वचा की सफाई के लिये वैक्सिंग को चुनती हैं। लेकिन अगर वैक्सिंग सही से नहीं हुई तो आपकी त्वचा में गंभीर रेशेज़ पड़ सकते हैं। तो चलिए हम आपको यहाँ बताते हैं कि वैक्सिंग कराने से पहले किन बातों का ध्यान रखें…

प्रोफेशनल से ही कराएं वैक्सिंग

अगर आपकी वैक्सिंग किसी अनट्रेंड ने की है तो आप ऐसी गलती बिल्कुल न करें। वैक्सिंग कराते समय हमेशा ध्यान रखें कि आपने जिस भी सैलून का चयन किया है या जो भी आपकी वैक्सिंग कर रहा है वह पूर्ण्तः प्रोफेशनल है या नहीं।

इन दिनों में वैक्स न कराए

अगर आपको पीरियड्स है या पीरियड्स से 2-3 पहले और बाद में वैक्स कराने से पूर्ण्तः बचें।  क्योंकि इन दिनों में स्किन बहुत सेंसटिव होती है, जिस वजह से इस समय में वैक्सिंद कराने से स्किन को अत्यधिक नुकसान हो सकता है।

अच्छे प्रोडक्ट का चयन करें

वैक्सिंग कराते समय कभी भी सस्ते प्रोडक्ट का चयन न करें।  अपनी स्किन के साथ किसी तरह का समझौता न करें।  इसके अलावा मौसम के हिसाब से अपनी वैक्स का चयन करें।

रूम टेम्प्रेचर

अगर वैक्स करवाते वक्त आपको पसीना आएगा तो वैक्स बहुत अच्छे से नहीं हो पाएगी।  ऐसी जगह वैक्स कराएं जहां रूम टेम्प्रेचर मेंटेन करके रखा गया हो।

अलसी उर्फ तीसी के लाभ और साइड इफेक्ट के बारे में, जानिए