पश्चिम बंगाल: CM बनर्जी के परिवार पर CBI का शिकंजा, बढ़ती जा रही हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें

जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस बार सीएम बनर्जी के परिवार पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं। सीबीआई ने मेनका को कोयला मामले में सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया हैं। इस पूरे घटनाक्रम से सियासी माहौल गरमा गया हैं और बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच गहमागहमी भी लगातार तेज हो रही हैं।

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं और कोयला चोरी मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी हैं। पहले सीएम बनर्जी के परिवार के खिलाफ नोटिस जारी किया था। जिसके बाद अभिषेक ने ट्वीट कर कहा था ‘आज दोपहर 2 बजे, सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम पर एक नोटिस दिया। हमें कानून पर पूरा भरोसा है। हालांकि, अगर उन्हें लगता है कि अगर वे इन हथकंडों का इस्तेमाल कर हमें डरा-धमका लेंगे तो वे गलत हैं। हम वे लोग नहीं हैं जो झुक जाएं।

सीबीआई की इस कार्यवाही के बाद ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में बीजेपी पर अप्रत्यक्ष तौर पर निशाना साधा और कहा ‘हमें जेल से डराने की कोशिश न करें, हमने बंदूकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और हम चूहों के खिलाफ लड़ाई से नहीं डरते।’ मातृभाषा बांग्ला ने हमें बाघ की तरह लड़ना सिखाया है और वह चूहों से नहीं डरतीं। सीएम ने एक अन्य कार्यक्रम में आगे कहा ‘जब तक मैं जीवित हूं, मैं किसी डर या धमकी से नहीं डरने वाली।’

यह भी पढ़े: यह फल आपको रखेंगे हमेशा फिट,जानिए इनके नाम और काम
यह भी पढ़े: विधायक ने दी आईपीएल फ्रैंचाइजी के मालिक और टीम प्रबंधन को चेतावनी