Breaking News
Home / खेल / विश्व कप: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रनों से हराया

विश्व कप: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रनों से हराया

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान दोनों विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके थे। वेस्टइंडीज ने नौ मैचों में पांच अंक के साथ अंत किया जबकि अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत पाया और लगातार नौ मैचों में हार के कारण बैरंग लौटा। वेस्टइंडीज ने इस जीत से विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया।

वेस्टइंडीज ने कार्लोस ब्रेथवेट और केमार रोच की गेंदबाजी से शानदार वापसी करके गुरुवार को अफगानिस्तान को 23 रन से हराकर विश्व कप 2019 में अपने अभियान का जीत के साथ अंत किया।

Loading...

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे वेस्टइंडीज ने छह विकेट पर 311 का दमदार स्कोर बनाया। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 288 रन पर आउट हो गयी।

वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया। शाई होप (92 गेंदों पर 77), इविन लुईस (78 गेंदों पर 58) और अच्छी फार्म में चल रहे निकोलस पूरण (43 गेंदों पर 58) ने अर्धशतक जमाये जबकि कप्तान जैसन होल्डर ने 45 और शिमरोन हेटमेयर ने 39 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने अंतिम दस ओवरों में 111 रन बनाये।

अफगानिस्तान की टीम तब जीत की स्थिति में दिख रही थी जब 18 वर्षीय इकराम अलीखिल (93 गेंदों पर 86) और रहमत शाह (78 गेंदों पर 82) खेल रहे थे लेकिन इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 133 रन की साझेदारी टूटने के बाद वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी करके टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *