वर्चुअल रियलिटी पोर्न क्या है? आप भी जानिए क्यों बना हुआ है यह चर्चा का विषय

वर्चुअल रियलिटी पोर्न या वीआर पोर्न इंटरनेट पर बहुत खोजा जा रहा है क्योंकि मेटावर्स के आसपास की चर्चा बसने से इंकार कर रही है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, पिछले छह महीनों में वर्चुअल रियलिटी वयस्क सामग्री की खोज में लगभग 115 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

पोर्न को एक नए स्तर पर ले जाने वाली वीआर पोर्न को अधिक लोग पसंद कर रहे हैं बैंकलेस टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अहेरेफ्स और गूगल ट्रेंड्स के डेटा से पता चला है कि पिछले पांच से छह महीनों में वीआर पोर्न की खोज में काफी वृद्धि हुई है। पहली बार वीआर पोर्न को गूगल पर पागलपन से खोजा गया था

2016 में पहले वीआर हेडसेट के लॉन्च के दौरान। रिपोर्ट में कहा गया है कि खोजों में वृद्धि नवीनतम वीआर टेक्नोलॉजी के लॉन्च के साथ संबंधित है। वीआर कंसोल पहले से ही लोकप्रियता में फलफूल रहा है और ओकुलस क्वेस्ट 3 2023 के अंत में रिलीज होने के लिए तैयार है

यह अनिवार्य है कि सभी चीजों की आभासी वास्तविकता की खोज केवल ऊपर जा रही है। 2030 तक डिजिटल वयस्क सामग्री उद्योग मूल्य 200 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक होने के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वर्षों में वीआर और अन्य नवीन तकनीकों का इस आंकड़े पर कितना प्रभाव पड़ेगा, “जोनाथन मेरी, सीईओ बैंकलेस टाइम्स ने कहा।

वीआर पोर्न क्या है?

वीआर पोर्न सामान्य पोर्न की तरह नहीं है जिसे कोई फोन पर एक्सेस कर सकता है। वीआर पोर्न देखने के लिए आपको सही तरह के गियर की जरूरत होती है और वह है वर्चुअल रियलिटी हेडसेट। स्मार्टफोन स्पष्ट रूप से दूसरी महत्वपूर्ण चीज है जिसे आपको वीआर पोर्न देखने के लिए अपने हेडसेट पर बांधना होगा।

वीआर पोर्न उपयोगकर्ताओं को दर्शकों के बजाय सक्रिय भागीदार बनने देता है। सरल शब्दों में, यह एक प्रथम-व्यक्ति अनुभव देता है। हेडसेट चालू होने से, उपयोगकर्ता ऐसा महसूस करेंगे कि वे केवल एक दर्शक नहीं बल्कि अधिनियम का हिस्सा हैं। वीआर पोर्न से जुड़ी कुछ चेतावनी हैं। उन्हें पैंतरेबाज़ी करना बहुत आसान नहीं है।

उदाहरण के लिए, यदि आपको कुछ खेलना, रोकना या फास्ट-फॉरवर्ड करना है, तो आपको गियर ऑफ करना होगा और फिर स्मार्टफोन को एक्सेस करना होगा। ऐसे ऐप्स डाउनलोड करना भी अनिवार्य है जो विशिष्ट VR सामग्री प्रदान करते हैं। इसलिए, जो उपयोगकर्ता वीआर पोर्न आज़माना चाहते हैं

उन्हें वर्चुअल रियलिटी हेडसेट पर बहुत पैसा खर्च करना होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि सस्ते वीआर हेडसेट उच्च रिज़ॉल्यूशन वाले वीडियो चलाने में असमर्थ हैं। वीआर-विशिष्ट सामग्री की पेशकश करने वाले ऐप्स की तलाश में आपको कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है क्योंकि ऐप्पल अश्लील-विशिष्ट ऐप्स छुपाता है।

यह पढ़े: पटना हाईकोर्ट देने जा रहा है अपने सभी जजों को iphone 13, आप भी जानिए क्या है खबर