किस समय होता है फिजिकल इंटीमेंसी के लिए बेहतर समय

आमतौर पर कई कपल शादी के बाद संबंध बनाने को लेकर काफी परेशान रहते हैं क्योंकि आमतौर पर महिलाओं की कमेच्छा का समय और पुरुषों की कामेच्छा का समय एक सा नहीं होता है. आमतौर पर शाम के वक्त महिलाएं संबंध बनाने की सोचती हैं तो वहीं पुरुष सुबह संबंध बनाने की इच्छा रखते हैं. कई बार गलत टाइमिंग आपके पूरे मूड और आपकी इंटींमेसी को खराब कर देता है. इसलिए हालहि में हुई एक स्टडी से पता चला है कि दिन के किस वक्त को संबंध बनाने के लिए सबसे अच्छा माना गया है.

स्टडी में हुआ खुलासा

फ्रंटियर्स इन साइकॉलजी द्वारा कराई गई स्टडी के अनुसार ज्यादातर कपल्स रात 9 बजे से पहले संबंध बनाते हैं. वहीं एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस वक्त संबंध बनाना सही नहीं होता है. रात के वक्त सोने से पहले इंटीमेट होने से कपल्स को बेहतर अनुभव प्राप्त नहीं हो पाता है. दरअसल इसका मुख्य कारण दिनभर की थकान और तनाव होता है.

दिन या रात में कौन सा वक्त है संबंध बनाने के लिए बेस्ट

वहीं एक्सपर्ट्स का मानना है कि सुबह के वक्त संबंध बनाना सबसे अच्छा रहता है क्योंकि रातभर अच्छी नींद के आप इंटिमेसी को एंजॉय कर सकते हैं. सुबह उठने के बाद दोनों पार्टनर ऊर्जा से भरपूर होते हैं और सुबह के वक्त उनका हार्मोन पीक पर रहता है. सुबह के वक्त संबंध बनाने पर दोनों पार्टनर ताजगी महसूस करते हैं और वह फिर पूरी ऊर्जा के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं!