Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Whatsapp और Jio ने मिलाया हाथ, यूजर्स को सिखा रहे हैं सुरक्षित इस्तेमाल

Whatsapp और Jio ने मिलाया हाथ, यूजर्स को सिखा रहे हैं सुरक्षित इस्तेमाल

व्हाटसएप और जियो ने समूचे भारत में एक एजुकेशनल कैम्पेन की शुरूआत की है। इसका उद्देश्य लोगों को यह दिखाना है कि एक साधारण, सुरक्षित और विश्वरसनीय रूप से परिवार के लोगों एवं दोस्तों के साथ कनेक्ट् करने के लिये जियो फोन पर व्हाटसएप का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है। व्हाटसएप और जियो 9 अक्टूबर से वैन्स में एक साथ भारत के उत्तर प्रदेश, राजस्थान एवं अन्य राज्यों में 10 शहरों का दौरा कर रहे हैं।

कैम्पेन के एक हिस्से के रूप में, प्रत्येक शहर में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और लोगों को यह दिखाया जायेगा कि व्हाटसएप का सुरक्षित और जिम्मेदारी पूर्ण तरीके से किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इस सहयोग में नुक्कड़ नाटक भी शामिल हैं। यह लोगों तक पहुंचने का एक मशहूर कलारूप है। इसका उद्देश्य लोगों को संलग्नि करना और उन्हें जियोफोन पर व्हाटसएप के सार्थक एवं जिम्मेेदारीपूर्ण तरीकों के बारे में बताना है। इन दोनों कंपनियों ने वीडियो ट्यूटोरियल्स् और सूचनाप्रद लीफलेट्स भी तैयार किये हैं, जो कि हिन्दी, बंगाली और मराठी सहित 11 भारतीय भाषाओं में ऑनलाइन और जियो स्टोर्स में उपलब्ध् हैं।

एजुकेशनल कैम्पेन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये व्हाटसएप के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लाखों भारतीयों को सशक्त बनाकर भारत की डिजिटल क्रांति को अभिप्रेरित करने में जियो की एक महत्वयपूर्ण भूमिका रही है। इस सफर का हिस्सात बनकर एक ऐसे कैम्पेन का आयोजन कर हम उत्साहित हैं, जो लोगों को यह बताता है कि व्हाटसएप के साथ आसानी से और सुरक्षित तरीके से किस तरह बातचीत कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *