Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / वॉट्सएप ने बढ़ाई इस फीचर की समय सीमा

वॉट्सएप ने बढ़ाई इस फीचर की समय सीमा

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट वॉट्सएप पर कुछ समय पहले ऐसा फीचर आया था जिसकी मदद से गलत भेजा गया मैसेज आसानी से डिलीट कर सकते है। इस फीचर का नाम डिलीट फॉर एवरीवन (Delete for everyone) फीचर है। अगर हम गलती से किसी को कोई मैसेज भेज देते है जो नहीं भेजना था उसे बहुत ही आसानी से डिलीट कर सकते है। मैसेज को तकरीबन 8 मिनट 32 सेकंड बाद तक डिलीट किया जा सकता है।

loading...

इसके बाद सामने वाला आपका मैसेज नहीं पढ़ पाता। वॉट्सएप ने इसकी समय सीमा को पूरी तरह बढ़ा दिया है। अब वॉट्सएप मैसेज डिलीट करने की लिमिट को तकरीबन 1 घंटा 8 मिनट 16 सेकंड करने जा रहा है। इसके अलावा वॉट्सऐप एक और फीचर “ब्लॉक रिवोक रिक्वेस्ट” को भी जोड़ने जा रहा है।

जिससे इस ऐप के मॉडीफाइड वर्जन पर पूर्ण्तः काबू पाया जा सकेगा। मॉडीफाइड वर्जन कुछ उपभोक्ता को 3 साल पहले तक के मैसेज को डिलीट करने की इजाजत देता है। यह फीचर डिलीट फॉर एवरीवन (Delete for Everyone) फीचर के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए भी पूर्ण्तः लाया जा रहा है। अभी कंपनी वॉट्सऐप मैसेज को डिलीट करने के लिए डिलीट फॉर एवरीवन रिक्वेस्ट भेजने के बाद, रिक्वेस्ट आईडी और मैसेज आईडी को पूरी तरह मैच करती है। आईडी मैच होते ही मैसेज डिलीट हो जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक अभी दिक्कत है कि अगर आपने किसी को मैसेज भेज दिया है। उसके बाद डिलीट फॉर एवरीवन की रिक्वेस्ट डाली है। सामने वाले का फोन स्विच ऑफ है, और अगले 24 घंटे तक फोन स्विच ऑफ रहता है तो यह रिक्वेस्ट पूरी तरह इनवेलिड मानी जाएगी।

सैमसंग गैलेक्सी जे8 प्लस के फीचर्स गीकबेंच पर हुए लीक

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *