Breaking News
Home / ज़रा हटके / एंड्रॉयड फोन में 5 बिलियन से ज्यादा डाउनलोड होने वाला नॉन गूगल ऐप बना व्हाट्सएप

एंड्रॉयड फोन में 5 बिलियन से ज्यादा डाउनलोड होने वाला नॉन गूगल ऐप बना व्हाट्सएप

अब तक व्हाट्सएप पूरी दुनिया के एंड्राइड फोन पर 5 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड हो चुका है। यह मुकाम हासिल करने वाला यह दूसरा ऐप है जो कि एक नॉन नॉन गूगल गूगल ऐप है। इसका मतलब है कि व्हाट्सएप पर गूगल का स्वामित्व नहीं है।

हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप फेसबुक के स्वामित्व वाली वाला एक ऐप है। बहुत कम ही ऐसे ऐप है जो इन आंकड़ों को है जो इन आंकड़ों को पार कर पाए हैं। और जो ऐप 5 मिलियन से ज्यादा से ज्यादा मिलियन से ज्यादा से ज्यादा बार इंस्टॉल होने का रिकॉर्ड तोड़ पाए हैं, वे अधिकतर गूगल के ऐप ही है।

Loading...

फेसबुक ने पिछले साल यह आंकड़ा पार कर लिया था इस तरह से फेसबुक नॉन गूगल ऐप होते हुए सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाला ऐप बना। वही फेसबुक के स्वामित्व वाला ऐप व्हाट्सएप इस साल सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला ऐप बना।

इन दोनों को छोड़कर और अधिकतर जो ऐप है जो बहुत ज्यादा संख्या में डाउनलोड किए जाते हैं। वह अक्सर स्मार्टफोन पर पहले से इंस्टॉल किए हुए आते हैं।

फेसबुक और व्हाट्सएप अकेले दो ऐसे ऐप है जो प्रीइंस्टॉल्ड नहीं होते हुए भी 5 बिलियन से ज्यादा एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल किए गए है।

व्हाट्सएप अभी कम्युनिकेशन एक बहुत महत्वपूर्ण जरिया बन गया है। आजकल हर एंड्रॉयड फोन यूजर का अधिकतर समय व्हाट्सएप पर कम्युनिकेट करके गुजरता है।

एयरटेल का धमाकेदार ऑफरः 179 के रिचार्ज पर मिलेगा दो लाख का लाइफ इंश्योरेंस

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *