कुछ सेवाओं के लिए यूजर्स से पैसे वसूलने की तैयारी में हैं व्हाट्सएप, पढ़े पूरी जानकारी

Whatsapp business

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स से पैसे चार्ज करने की तैयारी कर रही हैं। कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी मिली हैं। इसमें कंपनी ने लिखा है कि ‘ जो लोग व्हाट्सएप बिजनेस’ का इस्तेमाल करते है, उन्हें जल्द ही कुछ सेवाओं के लिए भुगतान करना होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा हैं कि उपभोक्ताओं को किस तरह की सर्विस के लिए पैसे चुकाने होंगे।

गौरतलब है कि मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफॉर्म में से एक है। हाल ही में कंपनी ने ‘पे टू मैसेज’ विकल्प की घोषणा की हैं। संभव हैं कंपनी इस तरह की सर्विस के लिए यूजर्स से पैसे चार्ज करें। फिलहाल तक तो व्हाट्सएप पर यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना पड़ता हैं।

माना जा रहा हैं कि व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स से पेमेंट चार्ज करके व्यपार तैयार कर रहा हैं। इसके बाबजूद भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड टेक्स्ट, विडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा कंपनी की तरफ से यूजर्स को फ्री में मिलती रहेगी। दूसरी तरफ नॉर्मल व्हाट्सएप में यूजर्स को वीडियो स्टेट्स में विज्ञापन दिख सकते हैं।

यह भी पढ़े: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया शस्त्र पूजन, कहा-नहीं लेने देंगे किसी को भी एक इंच जमीन
यह भी पढ़े: 16 वर्षीय भारतीय किशोर ने खोजी दीवार में छेद किए बिना भारी सामान टांगने की तकनीक