व्हाट्सऐप ने शुरू किया ‘कस्टम स्टिकर मेकर’ फीचर, अब खुद बनाएं फेवरेट स्टिकर

WhatsApp यूजर्स को आमतौर पर दोस्तों को अपने पसंदीदा स्टिकर भेजने के लिए थर्ड पार्टी के ऐप पर निर्भर रहना पड़ता है. लेकिन यह बदल रहा है, क्योंकि वाट्सऐप यूजर्स को आज से शुरू होने वाले ऐप के अंदर अपने खुद के स्टिकर बनाने की सुविधा देगा.

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए ‘कस्टम स्टिकर मेकर’ शुरू किया है. यह फीचर फिलहाल वाट्सऐप फॉर वेब और डेस्कटॉप वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने एक प्रेस नोट में जिक्र किया है, “आपको एक सुपर कूल फीचर के बारे में बताना चाहता हूं जिसे हमने अभी-अभी मैक और पीसी पर वाट्सऐप के यूजर्स के लिए लॉन्च किया है. आज से, हम वेब और डेस्कटॉप के लिए वाट्सऐप पर एक नया टूल पेश करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं जो यूजर्स को अपने खुद के कस्टम स्टिकर बनाने की सुविधा देता है.”

WhatsApp के नए टूल को आजमाने के लिए, यूजर्स को वाट्सऐप वेब को इसके लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा. यहां टूल का यूज करने और अपने खुद के स्टिकर बनाने का तरीका बताया गया है.

WhatsApp पर कस्टम स्टिकर कैसे बनाएं:-

सबसे पहले वाट्सऐप वेब खोलें, फिर उस चैट पर टैप करें जिसे आप कस्टम स्टिकर भेजना चाहते हैं.
अब चैट बार के बगल में पेपरक्लिप आइकन पर क्लिक करें जहां आपको नया कस्टम स्टिकर टूल मिलेगा

स्टिकर ऑप्शन पर टैप करें और फिर वह फोटो अपलोड करें जिसे आप कंप्यूटर पर सहेजी गई तस्वीरों से भेजना चाहते हैं

एक बार चुने जाने पर, आप फोटो को एडिट और एडजस्ट कर सकते हैं. वाट्सऐप वर्तमान में कुछ टूल ऑफर करता है- स्निपिंग, इमोजी जोड़ना, स्टिकर पैनल से स्टिकर और टेक्स्ट भी

आप फोटो पर और फोटो में किए गए चेंजेस को undo/redo कर सकते हैं

एक बार जब आप जरूरी एडिटिंग कर लेते हैं, तो आप सलेक्ट ऑप्शन पर टैप करके अपने फ्रेंड को कस्टम-मेड स्टिकर भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

अपनी शादी और तलाक को लेकर चर्चा में है ये महिला