व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी भारत सरकार को अस्वीकार्य, दी कड़ी चेतावनी

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर भारत में बबाल मचा हुआ हैं। कंपनी की नई निजता नीति को भारत के कई बड़े उधोगपतियों समेत काफी संख्या में आम जान ने नकार दिया था। इसके बाद अब भारत सरकार ने भी व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर अपना रुख स्पष्ट किया हैं। सरकार ने व्हाट्सएप से इसे वापस लेने को कहा हैं। सरकार ने व्हाट्सऐप सीईओ विल कैथार्ट को खत लिखकर नई प्राइवेसी पॉलिसी के एकतरफा बदलाव को अस्वीकार्य किया हैं।

केंद्र सरकार ने पत्र के माध्यम से कहा है कि व्हाट्सऐप की गोपनीयता नीति में प्रस्तावित बदलाव गंभीर चिंताएं पैदा करते हैं, उन्हें वापस लेना चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने व्हाट्सऐप के सीईओ से कहा है कि भारत दुनिया में व्हाट्सऐप का सबसे बड़ा उपयोगकर्ता और बाजार है। इसलिए व्हाट्सऐप की सेवा और प्राइवेसी पॉलिसी में नए बदलाव भारतीय नागरिकों की पसंद और स्वायत्तता को लेकर चिंताजनक है, जिसे वापस लेना होगा।

मंत्रालय ने व्हाट्सऐप से प्रस्तावित बदलावों को वापस लेने और सूचना गोपनीयता, चयन की आजादी और डेटा सुरक्षा को लेकर बनाई पॉलिसी पर फिर से विचार करने को कहा है। साथ ही कहा कि भारतीयों का उचित सम्मान होना चाहिए और सरकार को कोई भी एकतरफा बदलाव उचित और स्वीकार्य नहीं है।

यह भी पढ़े: पड़ोसी देशों को टीके की 1 करोड़ खुराक दान करेगा भारत, पाकिस्तान का नाम नहीं
यह भी पढ़े: दारोगा ने नौकरी मिलने के बाद पूरा किया शादी का वादा, अंतरजातीय विवाह संपन्न